Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जीरा व चना की फसल में हुए खराबे का सर्वे करवा मुआवजा दिलाने की मांग

बाप न्यूज |  बाप क्षेत्र में जीरा व चने की खराब हुई फसलों का सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर भाजपा मंडल बाप ने के...


बाप न्यूज बाप क्षेत्र में जीरा व चने की खराब हुई फसलों का सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर भाजपा मंडल बाप ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को ज्ञापन भेजा है। मंडल अध्यक्ष हरि माडपुरा ने बताया कि इस बार जीरा व चने की फसलों पर मौसम की मार पड़ी है। सर्दी में बेमौसम की बरसात ने जीरे की फसलों को 80 फीसदी से ज्यादा खराब कर दिया है। किसान श्रवण खीचड़ ने बताया कि बाप क्षेत्र के खीचड़ो की ढाणी, खिदरत, करणी नगर में भी चना व जीरा की फसलें खराब हुई है। फसल में दाना नहीं पड़ा है।

बाप क्षेत्र में बीमा फ्यूचर जनरल इंश्योरेंस कंपनी में बीमा किया हुआ है। फसल खराबे की जानकरी उक्त बीमा कंपनी को टोल फ्री नंबर पर देनी होती है। लेकिन ग्रामीण इलाकों में सभी किसान समय पर टोल फ्री नंबर पर जानकारी नहीं दे पाने के कारण फसल खराबे का सही मुआवजा नहीं मिल पाएगा। इसलिए बाप उपखंड में बीमा कंपनी द्वारा सही सर्वे करवाकर किसानों को समय पर बीमा क्लेम दिलाने की मांग।