Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

चाइनीज माझा की चपेट में आने से खीचन में कुरजां की मौत

बाप न्यूज़ : रमेश व्यास | खीचन में शीतकालीन प्रवास पर आए मेहमान पक्षी कुरजा के लिए चाइनीज मांझा इन दिनों मौत का कारण बन रहा है। रविवार को चा...

बाप न्यूज़ : रमेश व्यास
| खीचन में शीतकालीन प्रवास पर आए मेहमान पक्षी कुरजा के लिए चाइनीज मांझा इन दिनों मौत का कारण बन रहा है। रविवार को चाइनीज मांझा की चपेट में आने से एक कुरजा की मौत हो गई और 1 घायल हो गई। घायल कुरजा को  पक्षी प्रेमी सेवाराम माली, गिरधारी लाल व  अशोक कुमार ने फलोदी स्थित रेस्क्यू सेंटर पहुंचाया। जंहा पर पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. भागीरथ सोनी ने घायल कुरजा का इलाज किया गया।
इन दिनो में चाइनीज मांझा से कुरजां के साथ यह तीसरी बार घटना हुई है। कुछ दिन पहले फलोदी  एडीएम हाकम खान एवं फलोदी एसडीएम अर्चना व्यास द्वारा मौका मुआयना कर पुलिस प्रशासन को क्षेत्र में जहां भी चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है उसे जब्त कर बेचने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। 
लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यही वजह है की चाइनीस मांझा धड़ल्ले से बिक रहा है। इस लापरवाही से कुरजा कि आए दिन जान जा रही हैं ।

पक्षी विशेषज्ञ डॉ सुमित डोकिया का कहना है कि इन दिनों प्रवासी पक्षी कुरजा के साथ जो हादसे हो रहे हैं वह नहीं होने चाहिए। पुलिस प्रशासन को इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। मांझा चाइनीज हो या अन्य। पक्षियों के लिए सब खतरनाक है। इसलिए इन पर रोक लगाई जाए।