Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

हिरण रक्षार्थ शहीद शैतानसिंह विश्नोई की 8वी पूण्य तिथि पर हुआ रक्तदान शिविर

बाप न्यूज़ |  हिरण रक्षार्थ शहीद शैतानसिंह विश्नोई की 8वीं पुण्य तिथि एवं राष्ट्रीय शहीद दिवस पर जाम्बा में रक्तदान शिविर एवं श्रद्धांजलि सभ...

बाप न्यूज़
हिरण रक्षार्थ शहीद शैतानसिंह विश्नोई की 8वीं पुण्य तिथि एवं राष्ट्रीय शहीद दिवस पर जाम्बा में रक्तदान शिविर एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इससे पहले पूर्व संध्या पर वंहा रात्रि जागरण का आयोजन किया गया। आज सुबह संतों के सानिध्य में हवन किया गया। सुबह 11 बजे शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद रक्तदान शिविर व श्रद्धांजलि सभा हुई। 
श्रद्धांजलि सभा में महंत भगवान दास ने कहा कि शहीद शैतानसिंह ने वन्यजीवों की रक्षा कर अपने प्राण न्यौछावर कर महान कार्य किया है। शहीद शैतान सिंह विश्नोई ने गुरु जंभेश्वर भगवान द्वारा बताए गए नियमों पर चलते हुए वन्यजीव हिरण को बचाने के लिए जान दी है। शहीद से वन्यजीवों की प्रति रक्षा व धर्म की रक्षा के लिए प्रेरणा मिलती है। फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा कि शहीद शैतान सिंह विश्नोई ने जीव रक्षा के लिए प्राण देकर पर्यावरण की रक्षा की है। विधायक विश्नोई ने शहीद स्मारक बनाने के लिए सरकारी सहयोग करने का भरोसा दिलाया। आयोजित रक्तदान शिविर में समाज के नवयुवकों युवाओं एवं पर्यावरण प्रेमियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। दिनभर चले रक्तदान शिविर में 108 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। महंत भगवानदास, जिला परिषद सदस्य रेशमा राम गोदारा, भजना राम, रामकुमार बड़ी संख्या में समाज के गणामान्य लोग उपस्थित थे।