Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अर्थ संग्रह एवं अपना घर पॉलीथिन मुक्त अभियान की शुरुआत

बाप न्यूज़ |  स्वदेशी जागरण मंच फालोदी स्वदेशी शोध संस्थान द्वारा  अर्य संग्रह एवं अपना घर पॉलीथिन मुक्त अभियान की शुरुआत की।  मंच के प्रांत...

बाप न्यूज़
|  स्वदेशी जागरण मंच फालोदी स्वदेशी शोध संस्थान द्वारा  अर्य संग्रह एवं अपना घर पॉलीथिन मुक्त अभियान की शुरुआत की। 
मंच के प्रांत सह संयोजक प्रमोद पालीवाल ने बताया कि    पॉलीथिन एक जहर है । आम जीवन का हिस्सा बन चुके  पॉलीथिन के खतरों के भयावह रूप को देखकर रूह कांप जाती है। पॉलीथिन भूमि को बंजर कर रही है। जहां पॉलीथिन बहुतायत जमीन पर बिछ जाता है, वहां ज़मीन की उपजाऊ क्षमता खत्म हो जाती है। पॉलीथिन को खाद्य पदार्थो के साथ गौमाता खा जाती है, जिससे वो असमय मौत का शिकार बनती है। पॉलीथिन के खाद्य पदार्थों के पैकेजिंग व गर्म खादय पदार्थो के पैकेजिंग के कारण प्लास्टिक के सुक्ष्म कण मानव शरीर में जा रहे हैं, जो रक्त में मिलकर कैंसर का कारण बनते हैं। इन सब संभावित खतरों से बचने का एक ही उपाय है अपना घर पॉलीथिन मुक्त करे।
इसी को देखते हुवे स्वदेशी जागरण मंच ने सब्जी लाने के लिए विशेष थैली का विमोचन किया।  जिसमें जालीदार कपडे से अलग अलग हिस्से बनाए गए है। इसे समाज में वितरित करके जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।
जिला संयोजक रमेश सोनी ने बताया कि स्वदेशी शोध संस्थान, नई दिल्ली के लिए  अर्थ संग्रह अभियान के तहत अजय तिवाड़ी ने रूपये 21000 की सहयोग राशि का चेक सुपुर्द किया। सोनी ने लोगों से प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करने तथा ऐसी ही थैलियां बनवाकर वितरण करने की अपील की है। इस मौके पर भंवरलाल, जिला प्रचारक पीयूष कुमार, प्रमोद पालीवाल, अजय तिवाड़ी, रमेश सोनी, नरेश पालीवाल, लक्षमण सिंह, प्रदीप पंचारिया आदि उपस्थित थे।