Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कार्यालय ग्राम पंचायत के साथ सरपंच व सचिव ने भी अपने व्यक्तिगत नाम खुदवाये

शिकायत पर हटाने के विकास अधिकारी ने जारी किये निर्देश बाप न्यूज़ | सरपंच पांच सालों के लिए निर्वाचित होते है। पंचायत में सचिव भी अस्थाई होते...

शिकायत पर हटाने के विकास अधिकारी ने जारी किये निर्देश
बाप न्यूज़ | सरपंच पांच सालों के लिए निर्वाचित होते है। पंचायत में सचिव भी अस्थाई होते है। लेकिन बाप क्षेत्र में एक सरपंच व सचिव ने नियमों को ताक में रख अपना नाम व ग्राम विकास अधिकारी का नाम चिरस्थाई रखने के लिए पंचायत के पत्थर के नये बनाये मुख्यगेट पर कार्यालय ग्राम पंचायत के साथ ही खुदवा दिया। सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी का नाम देख ग्रामीणजन भी हैरान है। हांलाकि ग्रामीणों ने इसको लेकर सरपंच से शिकायत की थी, लेकिन सरपंच उनको नजर अंदाज कर दिया है। शिकायत मिलने पर विकास अधिकारी ने नोटिस जारी कर नाम हटाने के आदेश जारी किये है।
जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम पंचायत खीरवा में पंचायत भवन की चार दीवारी व मुख्यगेट का हाल ही में पंचायत ने करीब 5 लाख सरकार राशि खर्च कर निर्माण करवाया है। मुख्यगेट भी विशाल बनाया है। पत्थर से बनाये मुख्यगेट पर पंचायत का नाम खुदवाया हुआ है। इसी के साथ ही एक तरफ सरपंच नैनाराम भील व दूसरी तरफ सचिव सुरेश लाखोटिया भी खुदवा दिया। सरपंच व सचिव दोनो ने अपने व्यक्तिगत नाम खुदवा दिये, जो कि नियमानुसार गलत है। 
हैरानी की बात है कि सरकारी कार्मिक ग्राम पंचायत सचिव सुरेंद्र लाखोटिया भी नियमों को ताक में रख सरपंच के नाम के साथ अपना नाम लिखवाने का मोह त्याग नहीं पाये। सरपंच की हां में हां मिलाते हुए मुख्यगेट पर नाम अंकित करवा दिया। 
इस संबध में विकास अधिकारी रमेशचंद्र धणदे ने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आ गया है। पंचायत के मुख्यगेट पर व्यक्तिगत नाम अंकित करवाना गलत है। दोनो नाम हटाने के निर्देश दे दिये है।