Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

समस्याओं का समाधान करने की मांग, आबकारी आयुक्त को भेजा ज्ञापन

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | कोविड-19 महामारी एवं आर्थिक मंदी के कारण शराब ठेको में गांरटी की बाध्यता समाप्त करने एवं कंपोजिट फीस नही ले...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल
| कोविड-19 महामारी एवं आर्थिक मंदी के कारण शराब ठेको में गांरटी की बाध्यता समाप्त करने एवं कंपोजिट फीस नही लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को शराब विक्रेता ठेकेदार यूनियन फलोदी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने आबकारी आयुक्त उदयपुर के नाम का ज्ञापन आबकारी अधिकारी जोधपुर को सौंपा। आबकारी आयुक्त उदयपुर को भेजे गये ज्ञापन में शराब विक्रेता ठेकेदार यूनियन फलोदी के पदाधिकारियों ने बताया कि कोविड- 19, आर्थिक मंदी तथा अतिवृष्टि से फसल बर्बाद होने के चलते शराब ठेको पर 10 प्रतिशत तक भी शराब का उठाव नही हो पा रहा है।
इन विकट परिस्थितियों के चलते सभी ठेकेदार कर्ज में डूब चुके है, शराब ठेको का संचालन करना मुश्किल हो गया है। ज्ञापन में नई शराब नीति  में नीलामी बोली होने के कारण कंपोजिट फीस को हटाने, शराब से सभी प्रकाश राईडर हटाने, देशी शराब में भी बीएलएफ को एक्साईज में शामिल करने, अंग्रेजी शराब में बिलिंग पर 20 प्रतिशत कमीशन करने, अंग्रेजी शराब में पैनल्टी पिछले वित वर्ष की भाति बीयर पर 10 रूपये प्रति बल्क लीटर एवं आइएमएफएल में 20 रूपये प्रति बल्क लीटर करने, दुकान खुलने का समय सुबह 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक करने, परमिट फीस वर्ष-2006 की नीति के अनुसार बल्क लीटर में न लेकर एक मुस्त परमिट फीस लेने, अवैध शराब की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने, प्रथम माह में कोरोना काल की छूट दी गई जो एक्साईज उठी हुई है द्वितीय त्रिमाही में डे बाई समायोजित करने की मांगें की प्रमुख है। इस अवसर पर विक्रमसिंह शेखावत, हितेश थानवी, जगदीश, रणवीर सिंह, अमराव सिंह, भवानीसिंह इंदा, नखतसिंह, मोतीसिंह, भोमसिंह, विक्रमसिंह,  भागीरथ, श्रवण आदि उपस्थित थे।