Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शहीद भगतसिंह के सपनों का भारत बनाने का आह्वान

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर अम्बेडकर उधान के सामने स्थित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास में मंगलवार को स्टूडेंट्स फै...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर अम्बेडकर उधान के सामने स्थित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास में मंगलवार को स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया फलोदी शाखा के तत्वावधान में शहीद ए आजम भगतसिंह की जंयती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया की फलोदी शहर कमेटी सचिव वर्षा सोलंकी ने बताया की शहीदे आजम भगतसिंह की 114 वी जयंती राजकीय अंबेडकर छात्रावास में मनाई गई। 

एसएफआई के पूर्व जिला उपाध्यक्ष गोपाल मेघवाल ने कहा की आजादी के इतने वर्षो बाद भी भगतसिंह को शहीद का दर्जा नही दिया गया है। वर्तमान समय में देश के पूंजीपतियों के इशारों पर सरकारें निजीकरण का काम कर रही है तथा देश के किसान पिछले 10 महिनों से सड़को पर बैठे हुये है।  लेकिन सरकार उनकी आवाज दबाने में लगी हुई है। अम्बेडकर छात्रावास अधीक्षक प्रेम कुमावत ने कहा कि शहीद भगतसिंह ने मात्र 23 वर्ष की उम्र में देश की आजादी के लिये फांसी के फंदे को चूमा था। कुमावत ने युवाओं और विद्यार्थियों को शहीद भगतसिंह के आदर्शों पर चलकर उनके सपनों को साकार करने का आह्वान किया। कुमावत ने विधार्थियों से महापुरूषों की जीवनी पढ़ने, तर्कशील और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाते हुये शोषण मुक्त समाज के लिये आगे आने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर तहसील संयोजक माधाराम परिहार, छात्र नेता अनिल कुमार, हेमाराम, शहर कमेटी अध्यक्ष दामोदर, महेंद्र कुमार, हर्ष, राजकुमार, जगदीश कुमार, प्रकाश, गौरीशंकर, गैनेश आदि उपस्थित रहे।