Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

15 सितम्बर को होने वाले कोविड वैक्सीनेशन मेगा शिविर में 22 हजार का लक्ष्य, 69 वैक्सनीशेन बूथ बनाए गए

मेगा शिविर को लेकर बैठक लेते बीसीएमओ।

मेगा शिविर को लेकर बैठक लेते बीसीएमओ।

बाप न्यूज | 15 सितम्बर बुधवार को होने वाले कोविड वैक्सीनेशन मेगा शिविर को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ तैयारियों में जुटा हुआ है। विभिन्न विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए विभिन्न स्तर पर बैठकों के दौर जारी है। शिक्षा, पंचायती राज व महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ ही पंचायती राज जनप्रतिनिधियों से भी कोविड जागरूकता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाकर मेगा शिविर को सफल बनाने का आह्वान किया गया है।

बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने बताया कि मेगा शिविर को लेकर चिकित्सा विभाग ने भी शुरुआती तैयारियां पूरी कर ली है। इसके लिए सभी सेक्टर प्रभारियों से माइक्रो प्लान मंगवा लिए गए है। चौहान ने बताया कि पूरे ब्लॉक में सीएचसी, पीएचसी व उप केंद्र सहित कुल 69 वैक्सीनेशन बूथ बनाए गए हैं। जिसमें निर्धारित लक्ष्य के अनुसार 22000 लाभार्थियों को टीके लगेंगे। बीसीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि सभी सेक्टरों को ड्यू लिस्ट भी उपलब्ध करवा दी गई है। स्वास्थ्य कार्मिक टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों से संपर्क कर उन्हे वैक्सीनेशन बूथ तक लाने के प्रयास कर रहे है। इस महा अभियान में कोविड-19 की पहली व दूसरी खुराक से वंचित रहे सभी लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल तथा कार्यवाहक विकास अधिकारी प्रदीप छंगाणी भी लगातार नजर बनाए हुए है।
अधिकारी विभागीय अधिकारी कर्मचारियों के अलावा जनप्रतिनिधियों से भी लोगों को जागरुक कर वैक्सीनेशन बूथ तक लाने का आह्वान कर रहे है।

बीसीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों व अधिकतम लोगों की आवाजाही वाले क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग के अधिकारी कर्मचारी वंहा शिविर का प्रचार कर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। ऑडियो, वीडियो, पोस्टर लगाने व समूह में परिचर्चा करने का काम अलग अलग टीम बनाकर किया जा रहा है। एक टीम का नेतृत्व नर्सिंग ऑफिसर ओमप्रकाश खोजा और सीएचओ नरेंद्र सिंह कर रहे हैं। चौहान के अनुसार निर्धारित लक्ष्य का टीकाकरण पूरा होने के बाद काफी हद तक कोविड की संभावित तीसरी लहर को टाला जा सकता है।