Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

हज यात्रा पर के नाम पर वृद्धा की जमीन हडपी

बाप न्यूज़ |  बडी ढाणी बाप निवासी एक वृद्ध महिला ने एक महिला सहित चार जनों के खिलाफ हज यात्रा के नाम पर विदेश जाने के कागजात बनवाने के नाम प...

बाप न्यूज़बडी ढाणी बाप निवासी एक वृद्ध महिला ने एक महिला सहित चार जनों के खिलाफ हज यात्रा के नाम पर विदेश जाने के कागजात बनवाने के नाम पर साजिशपूर्वक उसकी जमीन हडपने का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
80 वर्षीय जमाल खातू बेवा शेर मोहम्मद ने पुलिस को बताया कि उसके पति की मौत करीब चार दशक पूर्व हो गई थी और वह अपने ससुराल में ही रहती है। यहां बडी ढाणी में स्वयं के  नाम की खातेदारी की विभिन्न खसरों में करीब 70 बीघा जमीन है। आज भी वह जमीन पर काबिज है।
एक माह पूर्व जब वह जमीन पर काम करवा रही थी तब उसका परिचित कालूखां आया और कहने लगा कि इस जमीन का वह मालिक है और वहां से चले जाने की धमकी दी। तब वह अपने भाई गफूर खां के पास आई। जब उन्होंने जमीन के कागजात निकलवाए जो पता चला कि कालूखां ने अपनी पत्नी अणची के नाम जमीन करवा ली है।
तब उसे ध्यान आया कि करीब 9 वर्ष पूर्व कालूखां उसे हज यात्रा करवाने के लिए विदेश यात्रा के कागज बनवाने के लिए बाप कचहरी ले गया था, कालूखां की पत्नी अणची भी साथ थी। उसने कहा कि उसके भी कागज बनवाने हैं और उससे अनेक कागजों पर अंगूठे लगवाए थे। उन कागजों से ही उसने उसकी जमीन हडप ली। पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 व 120 बी में मुकदमा दर्ज किया है।