Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

गैर आवासीय जीवन कौशल प्रशिक्षण शिविर हुआ आयोजित

बाप न्यूज | बाप कस्बा स्थित मालियों का बास में तीन दिवसीय गैर आवासीय जीवन कौशल प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया। प्रशिक्षण में 24 किशोरियों ने भ...

बाप न्यूज | बाप कस्बा स्थित मालियों का बास में तीन दिवसीय गैर आवासीय जीवन कौशल प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया। प्रशिक्षण में 24 किशोरियों ने भाग लिया। 
प्रशिक्षण में कंचन थानवी ने गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण, बच्चों का टीकाकरण, पोषण पर समझ बनाई गई। दूसरा दशक कार्मिक भंवरलाल ने गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का माहौल बनाने के लिए दूसरा दशक द्वारा शुरू किए गए स्वस्थ मां अभियान के बारे में जानकारी दी। इखवेलो प्रभारी सरोज ने कहा कि टीकाकरण के प्रति किशोरियां अपनी समझ बना कर समाज में अपनी नई पहचान बना सकती हैं। प्रशिक्षण के दौरान किशोरियों ने अपनी मां की खूबियों व उनकी स्वास्थ्य समस्याएं के बारे में समझ बनाने का प्रयास किया। प्रशिक्षण के दौरान टीकाकरण के प्रोजेक्ट पर किशोरियों की समझ बनाई गई। किशोरी दीपिका में कहा की गर्भवती महिलाओं का हम सभी को ख्याल रखना चाहिए। 
प्रशिक्षण के अंत में देवी मंदिर के निकट समुदायिक सभा भवन के पास किशोरियों द्वारा पौधरोपण भी किया गया। इस दौरान मंजू, स्नेहा, सिद्धि अंजू, पूजा ने  अपने अनुभवों को शेयर किया।