Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नही करने पर रोष जताया

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यम...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकर तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नही करने पर रोष व्यक्त करते इनके शीघ्र स्थानांतरण करने की मांग की है।
जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास
अध्यक्ष व्यास ने बताया कि प्रदेश सरकार ने शिक्षकों की वाहवाही बटोरने के लिये प्रारंभिक शिक्षा में ग्रेड थर्ड के शिक्षकों से ट्रांसफर के नाम से आवेदन ताे मांग लिये जिसका अंतिम समय 25 अगस्त रात 12 बजे तक का था लेकिन मंगलवार काे निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने जाे आदेश निकाला है उससे ट्रांसफर में आवेदन करने वाले शिक्षकों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि ट्रांसफर से पहले ही उन्होंने जिन पदो पर आवेदन किया है वाे पद विभाग द्वारा पहले ही भर देने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ऐसे में डार्क जाेन के शिक्षकों की घर वापसी और इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर के दावे शिक्षामंत्री ने किये थे वाे मात्र सपना ही रह जायेगे। ऐसा इसलिये है क्योंकि विभाग ने सेटअप परिवर्तन करने के आदेश जारी किये है, प्रदेश में जितनी भी स्कूलें उच्च प्राथमिक से क्रमोन्नत हाेकर माध्यमिक में बदली है वहां से प्रारंभिक शिक्षा के शिक्षकों का समायोजन करने के बाद जाे शिक्षक अधिशेष रह जाते है उन्हें 3 बी काउंसलिंग के माध्यम से फिर से प्रारंभिक शिक्षा विभाग में रिक्त पदों पर पदस्थापन दिया जायेगा। ग्रेड थर्ड के ट्रांसफर आवेदनों में अब शिक्षकों के लिये एक समस्या यह भी सामने आ रही है कि पोर्टल पर जिन स्कूलों में खाली पदो काे देखकर शिक्षक आवेदन कर रहे है।

वहां असल में पद पहले से ही भरे हुये है यानि की भरा पद भी पोर्टल पर खाली दिख रहा है। अब सारे पद 6 डी काउंसलिंग के माध्यम से भर दिये जायेगे, जिन शिक्षको ने 25 अगस्त तक शाला दर्पण में रिक्त पद देखकर स्थानांतरण आवेदन किया था वो पद तो भर जायेगें रिक्त रहेगा नही तो फिर स्थानांतरण से उनको फायदा कैसे होगा।