Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में जल्द शुरू होगा आयुर्वेदिक औषधालय

पुराना राजकीय अस्पताल जंहा खुलेगा आयुर्वेदिक औषधालय  

पुराना राजकीय अस्पताल जंहा खुलेगा आयुर्वेदिक औषधालय 

  • बाप सरपंच लीलादेवी पालीवाल के प्रयास ला रहे रंग
  • पुराने अस्पताल भवन में जल्द खुलेगा आयुर्वेदिक औषधालय
  • आयुर्वेदिक चिकित्सक ने पुराने अस्पताल भवन का भौतिक सत्यापन कर दी सहमति
  • पंचायत कराएगी पुराने भवन का रंग रोगन

बाप न्यूज़बाप में जल्द ही आयुर्वेदिक औषधालय खुल जाएगा। यह औषधालय फिलहाल स्थानीय पंचायत द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे अस्थाई भवन में चलेगा।

आयुर्वेदिक चिकित्सक ने उक्त पुराने भवन का भौतक सत्यापन कर अपनी सहमति दे दी है। अब पंचायत पुराने भवन की थोड़ी बहुत आवश्यक मरम्मत करवाने के बाद रंग रोगन का कार्य करवाएगी। आयुर्वेदिक औषधालय खुलने से कस्बे सहित आसपास के दर्जनों गांवो के लोगों को इसका फायदा होगा।

गौरतलब है कि सरकार ने बजट 2021-22 में बाप में आयुर्वेदिक औषधालय की घोषणा की थी। घोषणा के बाद स्थानीय सरपंच बाप में आयुर्वेदिक औषधालय खुलवाने के लिए प्रयास शुरू कर दिये। सरपंच की मांग पर सरकार के निर्देश पर राजस्व विभाग ने आयुर्वेदिक औषधालय के लिए बाप में 3.15 बीघा जमीन भी आवंटित कर दी है।

सरपंच लीलादेवी जगदीश पालीवाल ने बताया कि उन्होने मई 2021 में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बाप में आयुर्वेदिक औषधालय का स्वयं का भवन बनने तक अस्थाई रूप से पुराने राजकीय अस्पताल भवन में शुरू करवाने की मांग की थी। उक्त भवन में उपखंड अधिकारी कार्यालय भी संचालित हुआ था। सरकारी अस्प्ताल व उपखंड अधिकारी कार्यालय के स्वयं के भवन बनने के बाद से पुराना भवन खाली ही पड़ा है। ऐसे में यह आयुर्वेदिक औषधालय के लिए उपयुक्त रहेगा। साथ ही बाप ब्लॉक के नागरिकों का इसका फायदा होगा।

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी ने सरपंच के साथ देखा पुराना भवन

आयुर्वेदिक विभाग के चिकित्सा अधिकारी डॉ. तेजराम मीणा (प्रभारी राजकीय आयुर्वेद औषधालय, देदासरी) ने सरपंच लीलादेवी पालीवाल, ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा के साथ पुराने सरकारी अस्पताल भवन का भौतिक जायजा लिया। डॉ. मीणा ने उच्चाधिकारियों को भेजी भौतिक रिपोर्ट में कहा कि भवन की स्थिति ठीक है। सामान्य मरम्मत, रंग रोगन, बिजली- पानी व कुछ अन्य सामान्य कार्य करवाने आवश्यकता है, जिसे स्थानीय पंचायत ने उसे करवाने की स्वीकृति दे दी है। रिपोर्ट में लिखा कि उक्त भवन में आयुर्वेदिक औषधालय खोलना पूर्ण रूप से सही रहेगा। उक्त भवन गांव के मध्य स्थित है। भवन के आगे से गौरव पथ निकलता है।