Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

नशामुक्त होकर विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का आह्वान

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर हाऊसिंग बोर्ड काॅलोनी में स्थित रक्षक नशा मुक्ति केंद्र का रविवार को भामाशाह एवं नशा...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर हाऊसिंग बोर्ड काॅलोनी में स्थित रक्षक नशा मुक्ति केंद्र का रविवार को भामाशाह एवं नशामुक्ति समिति बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पूराम डारा ने अवलोकन किया। इस दौरान संस्थान के निदेशक भास्कर पुरोहित ने केंद्र के बारें में डारा को जानकारी दी तथा नशामुक्त हो रहे युवाओं की दिनचर्या के बारे में अवगत करवाया। पुरोहित ने बताया कि केंद्र में नशे की दलदल में समा चुके युवाओं को योग, ध्यान, प्रार्थना एवं आध्यात्मिक जागृति द्वारा नशे से दूर रखने की हरसंभव कोशिश की जाती है ताकि वे समाज की मुख्यधारा से जुड़ सके। इस दौरान भामाशाह पप्पूराम डारा ने संस्थान में नशा मुक्त हो रहे युवाओं से नशा छोडने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि नशा प्रवृत्ति के चलते देश के विकास की गति धीमी हो जाती है। डारा ने इस दौरान संस्थान को 25 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग भी दिया। डारा ने संस्थान द्वारा किये जा रहे नशा मुक्ति, पौधरोपण एवं गौसेवा के कार्यो की सराहना की। इस दौरान भामाशाह पप्पूराम डारा ने केंद्र परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस अवसर पर संस्थान के प्रभारी कपिल पंवार, सदस्य प्रदीप आचार्य, राहुल विश्नोई, पत्रकार धर्मेद्र कुमार सोनी, सुरेश भार्गव, हेल्थ कोच छोटूसिंह, मदनसिंह बारू, मदन कुमावत, रफीक खिलजी, प्रेम सोनी, दुर्गेशपुरी, विष्णु भार्गव, प्रेम माली एवं कालूराम गवारियां आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में संस्थान के निदेशक भास्कर पुरोहित ने भामाशाह पप्पूराम डारा का आभार व्यक्त किया।