Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आसिया एवं सुरज के लिये वरदान बनी आरबीएसके टीम

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम सरकारी विधालयों, आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं मदरसों में नामांकित बीमार बच्चों क...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम सरकारी विधालयों, आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं मदरसों में नामांकित बीमार बच्चों के लिये वरदान साबित हो रहा है। वर्तमान समय में जब चिकित्सा सुविधायें दिन प्रति दिन मंहगी और आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही है ऐसे समय में आरबीएसके बीमार बच्चों के उच्च स्तरीय इलाज में बेहद मददगार साबित हो रहा है।
फलोदी बीसीएमओ डॉ. महावीर सिंह ने बताया कि आसिया पुत्री नसरूद्दीन उम्र 13 साल जो राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मस्जिद की ढाणी कुशलावा में पढती है। आरबीएसके टीम ए के प्रभारी डाॅ. कमल पालीवाल एवं डाॅ. सोनल राठौड़ ने आसिया की जांच की तो उन्हें हार्ट दिक्कत लगी। तब जोधपुर में जांच करवाने पर दोनों वाल्व में छेद पाये गये, यह सुनते ही परिवार वाले घबरा गये लेकिन आसिया की माता ने हिम्मत नही हारी। डाॅ. पालीवाल के समझाने पर बच्ची के दादा मोहम्मद हनीफ भी इलाज के लिये तैयार हो गये।

इसके पश्चात जोधपुर के मेडिपल्स अस्पताल में आसिया का सफल ऑपरेशन किया गया। इसके अलावा सुरज कुमार पुत्र पृथ्वीराज उम्र 13 साल जो राजकीय विधालय बीठड़ी में पढता है, इसके पिताजी किसान है तथा मूल रूप से गंगानगर के रहने वाले है जो इस क्षेत्र में खेती मजदूर का कार्य करते है और वर्षो से यही रह रहे है। डाॅ. पालीवाल एवं डाॅ.राठौड़ ने सुरज कुमार की जांच की तो ह्रदय में छेद पाया गया। ऑपरेशन की बात सुनते ही परिवार वाले घबरा गये। बड़ी मुश्किल से वो ऑपरेशन के लिये तैयार हुये। छात्र सुरज कुमार का भी आरबीएसके के तहत मेडिपल्स अस्पताल जोधपुर में निशुल्क ऑपरेशन करवाया गया। जो पूर्णत सफल रहा है। ऑपरेशन डाॅ. राजीव गहलोत ने किया तथा इसमें डाॅ. अभिषेक ने भी विशेष सहयोग किया। आसिया एवं सुरज कुमार के परिजनों ने आरबीएसके टीम फलोदी एवं डाॅ. कमल पालीवाल तथा उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया है।