Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जलीय घास के बाद निकलवाई जाएगी मिट्‌टी , जन सहयोग के लिए आगे आ रहे लोग

मेघराजसर तालाब से जाळ निकालतेे हुए

मेघराजसर तालाब से जाळ निकालतेे हुए

बाप न्यूज | कस्बा स्थित ऐतिहासिक मेघराज सर तालाब के पानी में जमा जलीय घास निकलवाने का कार्य जारी है। स्थानीय पंचायत द्वारा तालाब में से जलीय घास निकलवाई जा रही है। घास निकल जाने से तालाब में पानी साफ नजर आने लगा है। तालाब के पानी में बहुतायत में जलीय घास जमा हो गई थी। 

जिस वजह से पानी के अंदर जाकर पानी भरना तक मुश्किल हाे रहा था। तालाब पर नर्बदेश्वर महादेव मंदिर व बटुक भैरव मंदिर होने के कारण यह जन जन की आस्था का केंद्र भी है। तालाब में घटते जलस्तर से पानी में घास ही घास नजर आने लगी थी। सरपंच लीलादेवी जगदीश पालीवाल ने बताया कि तालाब से घास बाहर निकलवाने का कार्य सप्ताह से अधिक समय से जारी है। अभी कई दिन ओर लगेगे। तालाब से बाहर निकलवाई जा रही घास को ट्रेक्टर में भरकर दूर लेकर फेंक रहे है। इसके बाद तालाब के चारो से ओर से किनारे किनारे जमा गंदी मिट्‌टी को भी बाहर निकाला जाएगा। हनुमान टेकरी के आसपास खुदाई करवाकर गढ्ढो को समतल करवाया जाएगा। आर्थिक सहयोग के लिए गांव के लोग भी आगे आ रहे है।

सीसी सड़क निर्माण शुरू

स्थानीय पंचायत कस्ब में सड़क निर्माण कार्य प्राथमिकता से करवा रही है। वर्षो से उपेक्षित गली मौहल्लों में टुट चुकी सड़को पर नई सड़कें बनाई जा रही है। जंहा सड़कें नहीं थी, वंहा भी सड़के बना देने से लोगों का आवागमन सुगम हुआ है। स्कूल के सामने, गौरव पथ से पालीवाल समाज न्याती भवन तक सीसी सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। हांलाकि उक्त मार्ग पर खुदाई करवा दी थी, लेकिन लॉक डाउन लग जाने से काम बीच में बंद करना पड़ गया था। सरपंच पालीवाल ने बताया कि सीसी सड़क निर्माण कार्य अब युद्धस्तर पर चल रहा है। उक्त मार्ग बरसाती पानी का बहाव क्षेत्र है। इसलिए मजबूत सीसी सड़क बनाई जा रही है।