Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में लावारिश हालात में मिले उड़ीसा के एक व्यक्ति को पुरी किया रवाना

बाप न्यूज :  बाप कस्बे के पास लावारिश हालात में बेहोश मिले एक उड़ीस निवासी व्यक्ति को उपचार कराने के बाद उसके गांव रवाना कर दिया गया है। इसके...

बाप न्यूज : बाप कस्बे के पास लावारिश हालात में बेहोश मिले एक उड़ीस निवासी व्यक्ति को उपचार कराने के बाद उसके गांव रवाना कर दिया गया है। इसके लिए कस्बा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता भोमराज सुथार ने ही पूरे प्रयास किये। जानकारी के अनुसार 25 मई को बाप कस्बे के पास एनसएच 11 के रेस्ट हाऊस में एक व्यक्ति बेहोश पड़े होने की सूचना मिलने पर समन्वयक भोमराज सुथार ने सहज - वीमन सर्व की एम्बुलेंस की सहायता से उसे बाप अस्पताल में भर्ती करवाकर उपचार करवाया। अज्ञात व्यक्ति ने उपचार के बाद अपना नाम मनोज उड़ीसा का रहने वाला बताया। उसको हिंदी भाषा कम आती है। इसलिए भुवनेश्वर पुलिस थाना की मदद से उसकी फोन पर बात करके उससे बात की गई। जिसके आधार वह कोरिपुट और पुरी के आसपास का रहने वाला बताया गया। सुथार ने उसके बाद बाप उपखण्ड अधिकारी की मदद से मनोज को स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के वेलनेस सेंटर में रखा। 

मनोज को उसके राज्य में पहुंचाने के लिए भोमराज सुथार ने लगातार प्रयास जारी रखें। जिसमे ट्रोमा पीबीएम कोऑर्डिनेटर मेवासिंह की मदद से उड़ीसा के राकेश साहू से बातचीत की गई। राकेश ने भी मनोज से अपनी भाषा मे बातचीत कर काफी मदद की। बाप अस्पताल के सहयोग से उसका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया। भोमराज सुथार ने 1 जून को अजमेर से पुरी की ट्रेन में मनोज का टिकट करवाया। इसके बाद सुथार ने जन सहयोग से गाड़ी द्वारा बाप से अजमेर ट्रेन में बिठाकर उसके राज्य के लिए रवाना कर दिया। ग्राम पंचायत बाप, मॉडल स्कूल कर्मचारी, बाप पीएचसी स्टाफ और कमलेश पंवार, प्रकाश कुमावत, मनोज लोहिया आदि ने सहयोग किया।