Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

हरियाली संदेश मिशन के तहत पौधरोपण का शुभारंभ

  बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल| द ग्रीन फलोदी द्वारा शुरू किये गये हरियाली संदेश मिशन के प्रथम चरण के अंतर्गत मंगलवार को एडीएम कार्यालय के ...

 
बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल|
द ग्रीन फलोदी द्वारा शुरू किये गये हरियाली संदेश मिशन के प्रथम चरण के अंतर्गत मंगलवार को एडीएम कार्यालय के आगे जोधपुर चौराहा से एडीएम हाकम खान ने पौधरोपण कर मिशन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर एडीएम हाकम खान ने कहा कि द ग्रीन फलोदी की युवा टीम ने यह विशेष कार्यक्रम हाथ में लिया है जिससे अन्य युवा प्रेरणा लेगें। प्रथम चरण में जोधपुर चौराहा फलोदी से सांई धाम लोर्डियां तक सड़क के दोनों और पौधरोपण किया जायेगा। पौधों के लिये मिट्टी के घड़ों से सिंचाई से प्रभावित होकर खान ने कहा कि इस तकनीक का अधिकतम प्रसार किया जाना चाहिये। इस अवसर पर  रोडवेज के सेवानिवृत्त प्रबंधक  कन्हैयालाल व्यास ने भी विचार व्यक्त करते हुये टीम का हौसला बढ़ाया। उन्होनें अपनी और से 100 पौधे देने की घोषणा की। व्याख्याता मनमोहन पुरोहित ने कहा कि घड़े भरने के लिये टैंकर द्वारा पानी लाने की आवश्यकता रहेगी इसलिये उन्होंने 51 टैंकर पानी के लिये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

 ग्रीन फलोदी के महेश जोशी ने बताया कि फिलहाल चुंगी नाका तक पौधरोपण की व्यवस्था हो चुकी है। जल्द ही सांई धाम लोर्डियां तक कर दी जायेगी। संस्था के संजय पुरोहित ने बताया कि पिछले अनुभव के आधार पर तय किया गया है कि बबूल की कंटीली झाड़ियों से पौधों की सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। इस अवसर पर सौरभ पुरोहित एवं अरुण पुरोहित को एडीएम हाकम खान ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्था के ललित बोहरा, जितेंद्र जोशी, राजेन्द्र व्यास, मुकेश आचार्य, सौरभ व्यास, चंदन ओझा, जयप्रकाश सोलंकी आदि उपस्थित रहे।।