Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मॉडल स्कूल में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 जून

बाप न्यूज |  स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में नवीन शैक्षणिक सत्र 2021-22 में कक्षा 6 से 9 में विद्यार्थियों के नव प्रवेश के लिए आरसीएस...

बाप न्यूज | स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में नवीन शैक्षणिक सत्र 2021-22 में कक्षा 6 से 9 में विद्यार्थियों के नव प्रवेश के लिए आरसीएसई ने बुधवार को प्रवेश नीति जारी कर दी है। बाप विद्यालय के प्रधानाचार्य राजीव कुमावत ने बताया कि कक्षा 6,7 व 8 में विद्यार्थियों की रिक्त सीटों पर आरसीएसई के तय मापदण्ड अनुसार स्थानीय स्तर पर बनी समिति द्वारा प्रवेश सूची जारी की जायेगी। कक्षा 9 की रिक्त सीटों पर 8 जुलाई को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। नवीन प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। चयनित विद्यार्थियों की अंतिम सूची चयन समिति द्वारा 8 जुलाई को जारी की जायेगी। प्रधानाचार्य कुमावत ने बताया कि बाप मॉडल स्कूल में कक्षा 6 में 36 छात्र व 44 छात्रा यानी कुल 80 सीट रिक्त है। इसके अलावा कक्षा 7 में 27 छात्रा, 8 में 31 छात्रा तथा कक्षा 9 में 2 छात्र व 15 छात्रा की सीट रिक्त है।

ऑन लाइन क्लासें शुरू

स्थानीय मॉडल स्कूल प्रशासन ने कोरोना महामारी की वजह से इस सत्र से ऑन लाइन क्लासें शुरू कर दी है। प्रधानाचार्य कुमावत ने बताया कि विद्यार्थियों के शैक्षणिक विकास के लिए ऑन लाइन पढाई कराने का नवाचार मॉडल स्कूल में नवीन शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से प्रारंभ कर दिया है। वर्तमान में कोविड काल के दौरान विद्यार्थियों के लिए नियमित रूप से गुगल मीट एप, टचमिंट एप और व्हाट्सएप्प से ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिससे विद्यार्थियों के अध्ययन में निरन्तरता से उनका शैक्षणिक व बौद्धिक स्तर में निश्चित रूप से सुधार होगा। ऑन लाइन क्लासेस को लेकर विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वर्तमान में कक्षा 7 से 10 व 12 के विद्यार्थियों को प्रतिदिन अलग अलग विषय के 2-2 कालांश की ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।