Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षकों को कोरोना वाॅरियर्स घोषित करने की मांग

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने सोमवार प्रदेश के राज्यपाल, म...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने सोमवार प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री एवं मुख्य सचिव को पत्र भेजकर कोविड-19 के खिलाफ चल रहे इस महाअभियान में अपनी जान पर खेल कर पिछले एक साल से ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को कोरोना वाॅरियर्स घोषित करने की मांग की है। 

जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास

अध्यक्ष व्यास ने ज्ञापन में बताया की कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी की प्रथम लहर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति से शुरूआत में सीधे संपर्क में रहकर यदि किसी ने कार्य किया है तो वह शिक्षक समुदाय ही है। उस समय किसी भी प्रकार के सुरक्षा साधन नही थे फिर भी शिक्षक समुदाय घर-घर जाकर सर्वे करने, क्वारेंटिन होम में चौबीसों घंटे ड्यूटी, चेक पोस्ट पर चौबीसों घंटे मुस्तैदी, आवश्यकता वाले लोगो को राशन पहुंचाने जैसे अनेको कार्य शिक्षको ने गंभीरता के साथ किये है। व्यास ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से अधिक भयावह है इसमें भी बीएलओ शिक्षक बिना किसी बचाव उपकरणों सहित दिन-रात कार्य कर रहे है। 

अभी गांवो में घर-घर कोरोना पीड़ित लोग है। सरकार एवं प्रशासन के निर्देशानुसार उनसे सबसे पहला सम्पर्क शिक्षक ही कर रहा है, फिर भी शिक्षकों को कोरोना वॉरियर्स की सूची में नही रखा जा रहा है। जिसके चलते शिक्षक समुदाय में भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि मौत से सीधे रूबरू होने वाले शिक्षकों का आज तक वैक्सीनेशन नही हुआ है। ज्ञापन में कोरोना ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को कोरोना वाॅरियर्स घोषित करने, सभी शिक्षकों का प्राथमिकता से वैक्सीनेशन करवाने, उनको फेस मास्क, सेनेटाइजर एवं ग्लव्ज आदि सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने के बाद ही कोविड ड्यूटी में उतारे जाने की मांग की गई है।

No comments