Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कस्बे में घुम कर उपखंड अधिकारी ने ली आईएलआई लक्षण वाले व्यक्तियों की जानकारी

बाप न्यूज :  बाप क्षेत्र में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन पुरी मुस्तैदी से कार्य रहा है। चिकित्सा विभाग एवं जिला कलेक्टर के ...


बाप न्यूज : बाप क्षेत्र में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन पुरी मुस्तैदी से कार्य रहा है। चिकित्सा विभाग एवं जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार बाप उपखंड क्षेत्र में आईएलआई लक्षण वाले व्यक्तियों का डोर टू डोर सर्वे किया गया। पहले चरण के इस सर्वे का कार्य आंगनवाड़़ी कार्यकर्ता, बीएलओ व एएनएम द्वारा किया गया। प्रथम चरण का सर्वे पूर्ण होने पर उपखंड अधिकारी महावीरसिंह द्वारा रेंडम निरीक्षण के निर्देश देने के बाद सोमवार को ब्लॉक के समस्त सेक्टर अधिकारियों ने अपनी आंवटित ग्राम पंचायतों में रेंडम निरीक्षण कर आईएलआई लक्षण वाले व्यक्तियों के घर जाकर उनका फाॅलोअप लिया। 

उपखंड अधिकारी सिंह स्वयं भी बाप कस्बे में धुमे। उन्होने भी रेंडम सर्वे कर आईएलआई लक्षण वाले व्यक्तियों का फॉलोअप लिया। बीएलओ चंपालाल तंवर भी उनके साथ रहे। उन्होने कहा कि आईएलअई लक्षण वाले व्यक्तियों का सर्वे सतत प्रक्रिया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बीएलओ व एएनएम सर्वे में लगी हुई है। जागरूक व्यक्ति स्वयं भी अपने घर में किसी को आईएलआई लक्षण आने पर अपने संबधित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बीएलओ या एएनएम को सूचित करे।