Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

महंत राजेंद्रानंद लालासर को श्रद्धांजली अर्पित की

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल : श्री जम्भेश्वर निर्वाण धाम लालासर के महंत स्वामी राजेन्द्रानंद के महाप्रयाण पर मंगलवार को  खारा गांव में श्र...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल : श्री जम्भेश्वर निर्वाण धाम लालासर के महंत स्वामी राजेन्द्रानंद के महाप्रयाण पर मंगलवार को  खारा गांव में श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने महंत जी की तस्वीर पर पुष्पाजंली अर्पित कर तथा विष्णु नाम का जप एवं कीर्तन कर उनको भावभीनी श्रद्धांजली दी तथा उनके सेवाभाव, त्याग, सरलता, सादगी से परिपूर्ण जीवन से सीख लेने का प्रण लिया। 

शिक्षक नेता रामनारायण गोदारा ने बताया कि स्वामी जी का जन्म ग्राम जोड़किया जिला गंगानगर में हुआ। उन्होंने कई वर्षो तक श्री जम्भेश्वर सेवक दल में सेवा की तथा वर्ष-2002 में स्वामी भजनानंद जी का शिष्यत्व ग्रहण कर संन्यास ले लिया तथा विरान पड़ी लालासर साथरी की बागडोर अपने हाथ में ली। स्वामी जी सर्वप्रथम वर्ष 2004 में खारा गांव में एक माह रहकर जन सहयोग के रूप में अनाज इकट्ठा किया जिसमें 200 क्विंटल अनाज लेकर कुछ पक्षियों के चुगे तथा कुछ अनाज बेचकर लालासर के विकास गाथा की शुरुआत की तत्पश्चात पूरे समाज से सहयोग लेकर साथरी को जो मनमोहक भव्य रूप दिया जो आज जंगल में मंगल है और स्वर्ग का एहसास कराती है। 

यहां पर आज धर्मशाला, गौशाला, भंडारा, नलकूप, बिजली घर, सड़के, पेड़-पौधे तथा हराभरा बगीचा लगा है जो स्वामीजी के परिश्रम का ही परिणाम है। ऐसे महात्मा को लोग युगों युगान्तर याद रखेगें। श्रद्धांजली सभा में प्रेम प्रकाश, सुरेंद्र, सुभाष, सहीराम सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। सोमवार को समाज के महंतों एवं संतो ने लालासर के महंत पद पर स्वामी आचार्य सच्चिदानंद को नियुक्त किया।