Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणो ने शुरू किया धरना

बाप न्यूज़ |  पेयजल संकट से जुझ रहे ग्राम पंचायत सुरपुरा के कलराबा बेरा, बजरंग नगर, थोरियासर, रामचिमानाडा ग्रामीणों ने रविवार से क्षेत्रीय जल...



बाप न्यूज़ |  पेयजल संकट से जुझ रहे ग्राम पंचायत सुरपुरा के कलराबा बेरा, बजरंग नगर, थोरियासर, रामचिमानाडा ग्रामीणों ने रविवार से क्षेत्रीय जलप्रदाय हैड पर धरना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय किसान संगठन जिला उपाध्यक्ष जसाराम पूनिया ने बताया कि कलराबा सहित आसपास के गांवो में बीते 3 माह से पानी की किल्लत बनी हुई है। ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों सहित ठेकेदार मैं. विष्णु प्रकाश आर पुगलिया के कार्मिको से जल समस्या को लेकर कई बार शिकायते की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। आखिर ग्रामीणों को धरने पर बैठना पड़़ा। धरने की सूचना मिलने पर बाप से जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता नीरज राजपूत व ठेका कंपनी के सुपरवाईजर भंवरलाल डारा धरना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणो ने अधिकारियों के समक्ष अपनी पीड़ा दोहराई। ठेका कंपनी के सुपरवाइजर ने कहा कि पानी पूरा छोड़ा जाता है। लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि उन्हे पूरा पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि समस्या का समाधान नहीं होने तक धरना जारी रहेगा। धरने पर जोराराम जाणी, भगवाना राम डारा, मोहनराम मांजू, हजारीराम पुनिया, वार्ड पंच पप्पुराम गोदारा, चूनाराम गोदारा,  महिपाल बिश्नोई, सोहनराम सहित कई ग्रामीण बैठे। 

पानी की सप्लाई निर्धारित माप से कम करने की वजह से लोगों को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में नसीब नहीं हो रहा है। तीन माह से अधिकारियों से पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। गर्मियां शुरू होते ही हालात खराब होने शुरू हो गए। अधिकारियों द्वारा उनकी आवश्यक मांग नजरंदाज करने पर आखिर धरना शुरू करना पड़़ा।     

जसाराम पूनिया, जिला उपाध्यक्ष राष्ट्रीय किसान संगठन 

No comments