Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

राजकीय महाविद्यालय मनाया गया विश्व मातृभाषा दिवस

बाप न्यूज़ | कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को विश्व मातृभाषा दिवस मनाया गया। विश्व मातृभाषा दिवस हर वर्ष 21 फरवरी को मनाया जाता ह...

बाप न्यूज़ | कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को विश्व मातृभाषा दिवस मनाया गया। विश्व मातृभाषा दिवस हर वर्ष 21 फरवरी को मनाया जाता है, परंतु इस बार 21 फरवरी को रविवार होने के कारण आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के आदेश अनुसार 20 फरवरी शनिवार को यह दिवस मनाया गया।

कार्यवाहक प्राचार्य जयप्रकाश ने बताया कि महाविद्यालय में विश्व मातृभाषा दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में अनेक विद्यार्थियों ने भाग लिया। महाविद्यालय की छात्रा लक्ष्मी कुमावत और छात्र टीकमचंद ने प्रतियोगिता में श्रेष्ठ व्यक्तव्य दिया। कार्यक्रम में सह आचार्य डॉ. सोहराब शर्मा ने विद्यार्थियों को विश्व मातृभाषा दिवस से संबंधित व्याख्यान से मातृभाषा के महत्व के बारे में समझाते हुए कहा कि एक बालक के लिए मातृभाषा का सबसे अधिक महत्व होता है, क्योंकि वह जीवन में सर्वप्रथम अपने विचारों को मातृभाषा के माध्यम से ही व्यक्त कर पाता है। सहायक आचार्य पूजा शर्मा, सहायक आचार्य जयप्रकाश ने भी  मातृभाषा से संबंधित ज्ञानवर्द्धक विचारों से विद्यार्थियों को लाभान्वित किया।

No comments