Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

युवा मंच सदस्यों ने किया पल्स पोलियो अभियान में सहयोग

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल

दूसरा दशक द्वारा गठित युवा मंच के सदस्यों ने पल्स पोलियो अभियान के तहत सैकड़ो बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने में मदद की है। मंच के सदस्य किशोर- किशोरियों ने चिकित्सा विभाग के स्वास्थ्य कर्मियों के नेतृत्व में रविवार को पोलियो बूथो पर तथा सोमवार एंव मंगलवार को घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई। 

अभियान में कानासर के चंचल, बाप के जन जागृति, मेघवालों की ढाणी जाम्बा के सुमन, चारणाई के अमन एवं फलोदी के अपराजिता युवा मंच के सदस्यों का सहयोग रहा। फलोदी के अपराजिता युवा मंच के सदस्यों ने सीनियर सैकंडरी स्कूल तथा मेघवाल बस्ती स्कूल स्थित पोलियो बूथ के स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग किया। युवा मंच की सदस्य फीजा ने बताया कि उन्होंने इन बूथ पर विजयश्री, अरूणा, खुशी व यास्मीन के साथ एएनएम रेणु, दाका मीणा, जितेन्द्र मीणा एवं भगवती विश्नोई का सहयोग किया। इन सब ने मिलकर फलोदी के लक्ष्मीपुरा, इन्द्रा कॉलोनी, सीनियर सैकंडरी स्कूल, मेघवाल बस्ती स्कूल क्षेत्र के घर-घर जाकर 600 से  अधिक बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई। 

मंच के सदस्यों ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को दवा पिलाकर हमारा दिल खुश हो गया। हम भविष्य में भी इस तरह के कार्य से जुड़ना चाहेगें। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में भी युवा मंच ने पल्स पोलियो अभियान में सहयोग किया। चंचल युवा मंच सदस्यों द्वारा कानासर गांव में पल्स पोलियो अभियान के तहत गांव में रैली निकालकर लोगों को पल्स पोलियो दवा पिलाने के लिए जागरूक किया गया। बाप के जन जागृति युवा मंच से सुनील ने बताया कि हमने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगिनी के साथ मिलकर आंगनवाड़ी केन्द्र पर बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाने का काम किया।

No comments