Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मलार में दहेज मुक्त शादी समारोह सम्पन्न, पन्द्रह लोगों की रही उपस्थिति

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी कोरोना संक्रमण की अधिकता को देखते हुये केंद्र एवं राज्य सरकार शादी एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिये ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

कोरोना संक्रमण की अधिकता को देखते हुये केंद्र एवं राज्य सरकार शादी एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिये नित नये नियम-कायदें तथा गाईडलाईन जारी कर रही है। नियमों का उल्लंघन करने पर अधिकारी जुर्माना वसूलने सहित अन्य दंडात्मक कार्रवाई भी कर रहे है। जन जागृति के कार्यक्रम भी निरंतर चल रहे है। इसके बावजूद सामाजिक कार्यक्रमों में लोगों की संख्या नियंत्रित नही हो पा रही है। ऐसे समय में फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत मलार में सादगीपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ एक विवाह समारोह लोगो के लिये आदर्श मिसाल है। 


कोविड-19 के इस दौर में प्रत्येक व्यक्ति को हर कार्य के लिये गंभीरता से सोचना पड़ रहा है, ऐसे समय में खर्चीले एवं तड़क-भड़क वाले रीति-रिवाजों को दरकिनार करते हुए कबीर पंथी सन्त रामपाल के अनुयायी मलार निवासी हरचंद दास ने अपनी सुपुत्री अनोपी की शादी तेना शेरगढ़ निवासी चैलूदास के पुत्र गणपतदास से बिना किसी दहेज एवं बिना किसी आडम्बर के साधारण तरीके से की है। 

सादगीपूर्ण माहौल में यह शादी समारोह महज 17 मिनट में संत रामपाल के सांनिध्य में अमृतवाणी के दौरान सम्पन्न हुआ, इस शादी समारोह में महज 15 लोग ही उपस्थित रहे तथा उन्होंने बिल्कुल ही सादा भोजन ग्रहण किया। सादगीपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई यह शादी आम लोगो में चर्चा का विषय बनी हुई है। संत रामपाल महाराज द्वारा रचित पुस्तक जीने की राह को सभी ने ग्रहण किया तथा समाज में फैली दहेज जैसी कुप्रथाओं को जड़ से मिटाने तथा समाज में फैली अन्य बुराइयों से बचने का दृढ़ संकल्प लिया।

No comments