Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कोरोना काल में शिक्षिकाओं के लिये आत्मरक्षा प्रशिक्षण का विरोध

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने कोरोना काल में शिक्षिकाओ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास ने कोरोना काल में शिक्षिकाओं के लिये आत्मरक्षा शिविर आयोजित करने का विरोध करते हुये इसे तुरंत रद्द करने की मांग की है।  व्यास ने बताया कि फलोदी सीबीईओ ने एक आदेश कर 14 दिसम्बर से शिक्षिकाओं का 10 दिवसीय गैर आवासीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शुरू करने को कहा है, जो कोरोना काल की गाइडलाइंस के अनुसार गलत है। संगठन इसका विरोध करता है। 

जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास

उन्होंने बताया की शिक्षकों को आज तक ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया, छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है, तो शिक्षिकाओं को गैर आवासीय प्रशिक्षण क्यों दिया जा रहा है? जब शादियों में ज्यादा भीड़ एकत्रित होने पर दंड लगाया जाता है तो 96 शिक्षिकाओं को एक ही स्कूल में एकत्रित करने का कोई औचित्य नही है। आत्मरक्षा प्रशिक्षण में सुबह योग कार्यक्रम में मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग रखना संभव नही है। फलोदी प्रशिक्षण में गर्भवती एवं 45 साल से ऊपर की शिक्षिकाओं को भी शामिल किया गया है जो गाइडलाईन के अनुसार गलत है, इसलिये इस प्रशिक्षण को निरस्त कर ऑनलाइन करवाया जाये। अन्यथा शिक्षक संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

No comments