Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आस्था के केंद्र मेघराजसर तालाब पर घाट निर्माण कार्य शुरू

एतिहासिक तालाब के सौंदर्यकरण पर पंचायत रखेगी विशेष फोकस Bap News :  नवनिर्वाचित सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने विकास कार्यो की शुरूआत स्थानीय एति...

एतिहासिक तालाब के सौंदर्यकरण पर पंचायत रखेगी विशेष फोकस

Bap News :  नवनिर्वाचित सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने विकास कार्यो की शुरूआत स्थानीय एतिहासिक मेघराजसर तालाब पर घाट निर्माण से की है। शनिवार को शुभमुहुर्त में पंडित लूणकरण जोशी के सानिध्य में पूव उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने भूमि पूजन के बाद नींव रखी। सरपंच पालीवाल ने बताया कि कस्बे का ऐतिहासिक मेघराजसर तालाब आस्था का केंद्र है। तालाब पर स्थित बटूब भैरूबाबा व नर्बदेश्वर महादेव मंदिर में प्रतिदिन श्रद्धालुओं का आना लगा रहता है। भैरूबाब के जात देने देश भर से श्रद्धालु आते है। इसके अलावा कलात्मक छतरियां तालाब की खुबसूरती में चार चांद लगाती है। सरपंच पालीवाल ने बताया कि शिव मंदिर के पास एक बेहतरीन घाट का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। साथ ही सीढ़ियों का निर्माण भी करवाया जाएगा। 


 इसकी शुरूआत शनिवार से हो गई है। सरपंच ने बताया कि आस्था का केंद्र तालाब को पर्यटन के रूप में भी विकसित करने के लिए इसका सौंदर्यकरण में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। भूमि पूजन के दौरान ग्राम विकास अधिकारी राकेश कुमार, उप सरपंच गोपाल भट्ठड़, वार्डपंच मनोज पुरेाहित, अशोक पालीवाल, अोमप्रकाश मेघवाल, मदन मेघवाल, अशोक कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजुद थे। 

10 को तालाब पर होगा श्रमदान

मेघराजसर तालाब पर 10 नवम्बर को यूथ द्वारा श्रमदान किया जाएगा। इस दौरान तालाब के पानी में पडे़ वेस्ट प्लास्टिक, कचरा व अनावश्यक जलीय घास को बाहर निकलवाने के साथ तालाब परिसर की सफाई की जाएगी।

No comments