Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

निजीकरण के विरोध में आंदोलन की राह पर विद्युत कर्मचारी

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानूनों के बदलाव के विरोध में एवं राज्य के विद्युत विभाग में बड़े पैमाने पर हो ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानूनों के बदलाव के विरोध में एवं राज्य के विद्युत विभाग में बड़े पैमाने पर हो रहे निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारी अब आंदोलन की राह पर है। वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव कर आम मजदूर, आम कर्मचारियों के साथ में कुठाराघात किया जा रहा है एवं राजस्थान सरकार द्वारा विद्युत क्षेत्र में  मीटर, बिलिंग, कैश कलेक्शन, जीएसएस संचालन एवं उपभोक्ता शिकायत निवारण का कार्य ठेके पर देकर कमीशनखोरी एवं आम जनता पर रेट बढ़ाकर बोझ डालने का काम किया जा रहा है।


 इसके विरोध में 20 अक्टूबर को कर्मचारी काली पट्टी एवं काला मास्क बांधकर पूरे राजस्थान के सभी डिस्कॉम में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा, 23 अक्टूबर को राजस्थान के सभी डिस्कॉम में सभी खंडों पर एक दिवसीय धरना देकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जायेगा, 28 अक्टूबर को राजस्थान के सभी अधीक्षण अभियंता कार्यालयो पर विरोध प्रदर्शन एवं जिला कलक्टर कार्यालयों पर धरना देकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा। इसके उपरांत भी विद्युत कर्मचारियों की मांग सरकार नही सुनती है तो उग्र आंदोलन करने के लिये विद्युत का कर्मचारी सड़कों पर उतरेगें,साथ में जनता को भी जागरूक करते हुये वर्तमान में विद्युत दरें बढ़ाकर सरकार ने जो का काम किया है उसके प्रति आगाह किया जायेगा क्योंकि सरकार के इन कदमों से किसान,आम जन, व्यापारी, मजदूर, कर्मचारी सभी प्रभावित हो रहे है। यह जानकारी जोधपुर डिस्काॅम श्रमिक संघ जोधपुर जिलावर्त जोधपुर के जिलाध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने दी है।

No comments