Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

मनरेगा कार्य में भष्ट्राचार का आरोप, एडीएम एवं सीओ से मिले ग्रामीण

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल   फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बापिणी के वार्ड पंचो एवं ग्रामीणों ने जिला परिषद जोधपुर ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  

फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बापिणी के वार्ड पंचो एवं ग्रामीणों ने जिला परिषद जोधपुर के सीईओ तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान को ज्ञापन देकर ग्राम पंचायत बापिणी में चल रहे नरेगा कार्यो पर भष्ट्राचार रोकने तथा ग्राम पंचायत की मासिक बैठकें नियमित रूप से करवाने की मांग की है। 
ग्राम पंचायत के उप सरपंच ओम प्रकाश जयपाल,वार्ड पंच  रहीम खान, वार्ड पंच अनीसा, वार्ड पंच खम्मा देवी तथा ग्रामीण अवराव खान, मगराज लीलड़, सोनाराम, मुनेखान आदि ने बताया कि डेडोलाई नाडी पर 300 श्रमिक नियोजित है लेकिन श्रमिकों की उपस्थिति नही रहती है सरपंच तथा ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगती से पूरा फर्जीवाड़ा चल रहा है तथा नाडी के घाट निर्माण में भी बड़े पत्थरों की जगह छोटे-छोटे पत्थर का तथा सीमेंट की जगह रेत काम में ली रही है। 
इसके अलावा सरपंच तथा ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगती से ग्राम पंचायत की मासिक बैठकें भी नहीं हो रही है तथा वार्ड पंचों को फर्जी हस्ताक्षर करने के लिये बाध्य किया जा रहा है, विरोध करने पर उप सरपंच को परिणाम भुगतने की धमकियां दी जा रही है। अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने इस मामलें की जांच करने के लिये तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो एक सप्ताह में रिपोर्ट सौपेगी। जांच कमेटी में पीएचईडी के कनिष्ठ अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग के लेखाकार एवं पंचायत समिति के पीओ को शामिल किया गया है।

No comments