Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

वेतन कटौती के आदेश को वापिस लेने की मांग, शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के राज्यव्यापी आह्वान पर शिक्षकों ने एसडीएम...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
फलोदी उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के राज्यव्यापी आह्वान पर शिक्षकों ने एसडीएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री तथा मुख्य सचिव के नाम का ज्ञापन उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा को सौंपा। 

ज्ञापन में शिक्षकों ने बताया कि सरकार ने पुलिस तथा चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को छोडकर शिक्षकों सहित सभी विभागों के कर्मचारियों से उनकी सहमति के बगैर वेतन कटौती के मनमाने आदेश जारी किये है। यह कटौती अनिश्चितकाल तक होगी तथा इसके साथ ही कार्मिकों के उपार्जित अवकाश के नगदीकरण पर भी रोक लगा दी है।
कोरोना काल में 1 से लेकर 5 दिन तक के वेतन कटौती पूर्व में भी कर दी गई है इसके अलावा मार्च माह का 15 दिन का वेतन अभी तक स्थगित किया हुआ है। सरकार के मनमाने आदेशों के चलते कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। इसलिये वेतन कटौती के आदेश को वापिस लेते हुये मार्च माह का स्थगित वेतन भी शीघ्र दिया जाना चाहिये। ज्ञापन सौंपते समय जिलाध्यक्ष अरूण कुमार व्यास, उप शाखा अध्यक्ष सहीराम मांझू, अशोक पालीवाल, नारायण सिंह, मांगीलाल, मोहनलाल जीनगर, गिरधारीलाल सहित अन्य शिक्षक नेता उपस्थित थे।

No comments