Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

सिहडा व टेपू में गौ चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा शिविर आयेाजित

पशु चिकित्सालय के नव निर्मित भवनों में भी किया प्रवेश Bap News : बाप क्षेत्र के सिहड़ा में नव निर्मित राजकीय पशु चिकित्सा उपकेंद्र व टेपू ...

पशु चिकित्सालय के नव निर्मित भवनों में भी किया प्रवेश

Bap News : बाप क्षेत्र के सिहड़ा में नव निर्मित राजकीय पशु चिकित्सा उपकेंद्र व टेपू में राजकीय पशु चिकित्सालय में बुधवार को गौ चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा शिविर के साथ संत त्याग मूर्ति महाराज की उपस्थिति में नये भवन में प्रवेश किया गया। 

सिहड़ा में गौ गीता गायत्री सेवा समिति, उरमूल उरमूल ट्रस्ट चिमाणा एवं पशुपालन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गौ चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। बाप ब्लॉक अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने वैज्ञानिक पद्धति से गौ संवर्धन व संरक्षण पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही नस्ल सुधार के लिए कृत्रिम गर्भाधान तकनीक को अपनाने पर बल दिया। 

संत त्यागमूर्ति ने गाय को हम नहीं पालते, गाय हमें पालती है, विषय पर विस्तार से समझाया। उन्हाेने कहा कि गोपालन से आर्थिक समृद्धि के साथ स्वास्थ्य, धर्म, अर्थ, काम, मोक्ष आदि सभी गौ माता से मिलते हैं। संत ने गाय को बचाने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में जैविक खेती पर भी चर्चा की गई। शिविर में पशु पालन की विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया गया। सुरेश पटेल, आसुसिंह, नरेंद्र शुक्ला, दीपक आदि मौजुद थे। 
------------------------- 

No comments