Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पेंशन जमा करवाने की तारीख में एकरूपता रखने की मांग

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  राजस्थान पेंशनर समाज उप शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष जयकृष्ण थानवी ने रविवार को निदेशक कोष एवं लेखा जयपुर, सचिव...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
राजस्थान पेंशनर समाज उप शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष जयकृष्ण थानवी ने रविवार को निदेशक कोष एवं लेखा जयपुर, सचिव बजट विभाग, निदेशक पेंशन एवं पेंशनर्स कल्याण आदि को ज्ञापन भेजकर बैंको द्वारा प्रतिमाह पेंशनरों के खातों में प्रतिमाह जमा की जाने वाली पेंशन तारीखों में एकरूपता रखने की मांग की है। थानवी ने ज्ञापन में बताया कि कुछ समय से एसबीआई के पेंशनर्स के लिये पेंशन महिने की 1 तारीख को जमा होनी प्रारंभ हुई है जबकि पहले यही पेंशन माह की 25 से 31 तारीख के मध्य जमा करवाई जाती थी। 
पेंशन जमा होने की तारीखों में परिवर्तन का कारण पेंशनर्स तथा संगठन के संज्ञान में नही है। एसबीआई के अलावा अन्य बैंको में पेंशन अब भी माह की 25 से 30 तारीख के मध्य जमा हो रही है। उन्होंने बताया कि हाल ही में जुलाई माह की एसबीआई से पेंशन लेने वालों को पेंशन 4 अगस्त को मिली है क्योंकि 1 से 3 अगस्त तक बैंकों में अवकाश था जबकी एसबीआई के अलावा अन्य बैंको में पेंशन 25 से 31 जुलाई के मध्य जमा हो गई थी। ज्ञापन में राज्य के सभी पेशनर्स के लिये पेंशन जमा करवाने की एक ही तारीख तय करने की मांग की गई है ताकि अनावश्यक रूप से विवाद ना हो।