Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

ग्रामीणों ने भूमि अवाप्ति प्रक्रिया पर जताया विरोध

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खारा एवं हनुमानपुरा के दर्जनों ग्रामीणों ने उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा क...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खारा एवं हनुमानपुरा के दर्जनों ग्रामीणों ने उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रीय राजमार्ग 11 के विस्तार की प्रक्रिया लेकर आपत्ति दर्ज करवाई है।
राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 11 के विस्तार को लेकर खसरा नंबर 430, 431, 27, 38, 39, 40, 43 तथा 44 के खातेदारों ने एसडीएम के समक्ष आपत्ति दर्ज करवाई है उन्होंने बताया की केंद्र सरकार द्वारा राजमार्ग 11 को  चौड़ा करने को लेकर दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से आपत्ति का नोटिस   प्रकाशित करवाया है। ग्रामीणों ने बताया कि जिन खातेदारों की भूमि अवाप्त होने जा रही है उस भूमि में राज्य वृक्ष खेजड़ी सैकडों की संख्या में है एवं रहवासी ढाणियां भी बनी हुई है।
राजमार्ग विस्तार को लेकर राज्य वृक्ष खेजड़ी को नही काटने को लेकर विश्नोई समाज ने एसडीएम के समक्ष विरोध जताया। ग्रामीणों ने कहा कि राजमार्ग को चौड़ा करने के लिये खारा से आगे वैकल्पिक जगह तलाश की जानी चाहिये ताकि खेजड़ी के वृक्षों तथा आबाद ढाणियों को बचाया जा सके। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जोर जबरदस्ती से राजमार्ग चौड़ा करने के लिये जमीन अवाप्त की गई तो आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जायेगा। ज्ञापन सौंपते समय ग्रामीण बलवंताराम, जेताराम, मुल्तानाराम, लाधुराम, कानाराम, माणकराम, तुलसाराम, चैनाराम, मांगीलाल, भागीरथराम, जगमालराम, हनुमानराम, चंपाराम, मोहनराम, नरसिंगाराम, किसनाराम सहित अनेक  ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments