Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

जन आधार कार्ड में उम्र बढाकर पेंशन स्वीकृत करवाई, जांच में हुआ खुलासा

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर राईका बाग स्थित चंद्रशेखर काॅलोनी निवासी श्रीमती सीमा साद पत्नी मांगीलाल साद ने कुम्...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
फलोदी उपखंड मुख्यालय पर राईका बाग स्थित चंद्रशेखर काॅलोनी निवासी श्रीमती सीमा साद पत्नी मांगीलाल साद ने कुम्हारों का बास वार्ड नंबर 4  में संचालित होने वाले राजेंद्र कुमार के ई मित्र पर भामाशाह कार्ड - जन आधार कार्ड में में अपनी उम्र अधिक करवाकर वृद्धावस्था पेंशन के लिये आवेदन किया। यह आवेदन पत्र विभिन्न चरणों से गुजरता हुआ पिछली 20 जुलाई को स्वीकृत भी हो गया।
उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा एवं अतिरिक्त कोषाधिकारी दिलीप सिंह राजपुरोहित द्वारा बुधवार को कुछ आवेदन पत्रों की जांच की गई जिसमें सीमा साद एवं उसके पति तथा बच्चों की उम्र में असामान्य अंतर पाये जाने पर गहनता से जांच की तो मामलें का खुलासा हुआ जो सबके लिये चौंकाने वाला रहा। साद दंपति ने ई मित्र संचालक राजेंद्र कुमार के साथ मिलकर अपनी उम्र अधिक दर्शा कर वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत भी करवा ली। 
अधिकारियों ने महिला तथा उसके पति को बुधवार को ऑफिस में बुलाकर कड़ी फटकार लगाई तब महिला एवं उसके पति ने लिखित में माफीनामा दिया तथा भविष्य में ऐसा नही करने का भरोसा दिलाया एवं स्वीकृत पेंशन बंद करने का प्रार्थना पत्र भी लिखित में दिया। वृद्वावस्था पेंशन स्वीकृत करवाने वाली महिला की उम्र करीब 26 साल के आसपास है। उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा ने बताया कि इस संबंध में ई मित्र संचालक राजेंद्र कुमार पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुये उसका लाइसेंस एक माह के लिये ब्लैक लिस्टेड किया गया है। आहुजा ने सभी ई मित्र संचालकों को इस तरह के फर्जीवाड़े से दूर रहने की हिदायत दी है।

No comments