Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

गौसेवा सदन में पौधे लगाकर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

Bap New s:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर राईका बाग  श्री ओसवाल गौ सेवा सदन पिजरा पोल में शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महावीर इंटरने...

Bap News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर राईका बाग  श्री ओसवाल गौ सेवा सदन पिजरा पोल में शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महावीर इंटरनेशनल केंद्र फलोदी तथा श्री ओसवाल गौसेवा सदन पिंजरा पोल फलोदी के संयुक्त तत्वाधान में पौधरोपण किया गया तथा नये पौधे भी लगाये गये। अस अवसर पर गत 21 फरवरी को महाशिवरात्रि के पर्व पर भगवान शिव की पूजा में प्रयोग हुये पुष्पों को जिनको फलोदी के विभिन्न शिव मंदिरों से इकट्ठा किया गया था तथा उसे खाद बनाने की प्रक्रिया की गई थी। 

गौसेवा सदन का कार्यक्रम
 इस खाद को आज विश्व पर्यावरण दिवस के   उपलक्ष में 1 वर्ष पहले रोपे गए पौधों में खुरपी   लगाकर दिया गया। साथ ही पिंजरा पोल में   समस्त महाजन के सहयोग से लगाई गई सेवण   घास और हाथी घास में भी इस खाद को दिया   गया।
  गौशाला के युवा सदस्य करण गोलेच्छा तथा      महावीर भंसाली ने 20 नए पौधे रोप कर आज   इस दिवस को अपने लिये यादगार बनाया। अहमदाबाद के मोतीलाल चौरड़िया परिवार ने आज गौशाला में गायों को ढाई क्विंटल हरा चारा खिलाया। पिंजरा पोल के प्रफुल्ल बुरड, स्वरूपचंद पारख, धनराज लूनावत, अशोक सर्राफ, मुकेश कोठरी  आदि ने पूर्व में लगे पौधों की देखभाल की। महावीर इंटरनेशनल की तरफ से नागौर रोड स्थित सिद्धि विनायक मंदिर में बड़, पीपल एवं सहजन के पौधे लगाए गये। इस मौके पर मधुकर मोखा, मुकेश कोठारी, भारत थानवी, महेश आदि उपस्थित रहे। 
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments