Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

765 केवी ग्रिड की हैवीटेंशन लाइन का रास्ता बदलने की मांग


Bap News: क्षेत्र के कानसिंह की सिड्ड में निर्माणाधीन 765 केवी का ग्रिड सब स्टेशन के के लिए हैवी टेंशन लाइन निकालने के लिए सर्वे किया जा रहा हैं। 765 केवी बिजली की लाइन को लेकर नया गांव के ग्रामीणों में डर सा बना हुआ हैं। 
ग्रामीणों ने बुधवार को उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को ज्ञापन सौंप विद्युत लाइन का रास्ता बदलने की मांग की हैं। पूर्व सरपंच भैरूसिंह सहित कई ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी सिंह को बताया कि ग्राम पंचायत बडीसिड्ड के राजस्व गांव नया गांव में से 765 केवी बिजली की लाइन निकल रही है। उक्त लाइन फतेहगढ़ से कानसिंह की सि़ड्ड जा रही है। लाइन का सर्वे तालाब के आगौर (पायतन) व गांव के बीच में हो रहा है। गांव व तालाब के बीच की दूरी मात्र 100 मीटर हैं। जिसमें यह बड़ी लाइन गुजर रही है। गांव की पनघट व मवेशियों का दिनभर इसी तालाब में जमावड़ा रहता हैं। बरसात के समय तालाब का पानी खंभे काे छुने व प्राकृतिक आपदा आने पर गांव का पनघट व मवेशियों के उपर खतरा रहने की संभावना ज्यादा बढ जाएगी।
ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी से कहा कि उक्त लाइन को तालाब के पीछे से मात्र 100 मीटर की दूरी पर निकाला जा सकता हैं। तालाब के पीछे की जमीन भी नया गांव की हैं। वंहा से लाइन निकालने में ग्रामवाासियों को कोई आपत्ति नहीं हैं। ज्ञापन सौंपते समय देवीसिंह, मदनसिंह, नगसिंह, खींवसिंह, जुगतसिंह, कुंभसिंह, मगसिंह, खेतदान, सवाईदान, राजेंद्रसिंह, रूपसिंह, शिवदानसिंह, मगसिंह सहित आदि ग्रामीण सोशल डिस्टेंस में माैजुद थे।

No comments