Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सरकारी विभागों पर नागरिकों का भरोसा कायम रहना चाहिये - एडीएम खान

बैठक में अनुपस्थित रहने पर बापिणी तथा देचू बीडीओ तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग फलोदी के अधिषाशी अभियंता को जारी किया गया कारण बताओ नोटिस 

बैठक में अनुपस्थित रहने पर बापिणी तथा देचू बीडीओ तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग फलोदी के अधिषाशी अभियंता को जारी किया गया कारण बताओ नोटिस 

Bap News:  अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने मंगलवार को अपने कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं तथा समस्याओं की समीक्षा की तथा उपस्थित विभागों के अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में जलदाय विभाग के अधिषाशी अभियंता संजय माथुर, सहायक अभियंता जेके सुथार, डिस्काॅम के अधिषाशी अभियंता राधेश्याम टाक, बाप विकास अधिकारी धनदान देथा, फलोदी एवं लोहावट बीडीओ ललित कुमार गर्ग, सहायक विकास अधिकारी माणकलाल पालीवाल तथा केवीएसएस फलोदी के कर्मचारी शामिल हुये। बाप बीडीओ देथा ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग द्वारा बाप समिति में चल रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। पीएचईडी एक्सईएन संजय माथुर ने बताया कि विभाग में रिक्त पदों के चलते समस्याएं आ रही है। विभाग द्वारा 67 ट्यूबवेल खुदवाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा हुआ है।
पेयजल की ज्यादा दिक्कत वाले क्षेत्र में टैंकरों के जरिये भी आपूर्ति की जा रही है। शहरी क्षेत्र में कुछ उपभोक्ता पेयजल आपूर्ति के समय मोटर का उपयोग करते है, जिसके चलते कुछ क्षेत्रों में कम प्रेशर से पानी की समस्या आ रही है। डिस्काॅम एक्सईएन राधेश्याम टाक ने बिजली विभाग से संबंधित जानकारी दी। एडीएम खान ने कहा कि जनता से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को जन समस्याओं का त्वरित समाधान करना चाहिये ताकि आम जन में शासन तथा प्रशासन के प्रति भरोसा कायम रहे। एडीएम खान ने कहा कि वर्तमान समय में पेयजल की आपूर्ति पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए। भीषण गर्मी में पेजयल की सुचारू आपूर्ति जरूरी है। इस दौरान एडीएम खान ने नरेगा कार्य, समर्थन मूल्य पर खरीद तथा कोरोना वायरस को लेकर चल रहे विभिन्न कार्यो की भी समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में बगैर सूचना के अनुपस्थित रहने पर बापिणी तथा देचू बीडीओ एंव सार्वजनिक निर्माण विभाग फलोदी के अधिषाशी अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जबाब तलब किया है।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments