Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

संस्कृत भारती के कार्यकर्ताओं ने किया रक्दान

Bap New s:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी में बुधवार को संस्कृत भारती फलोदी के तत्वावधान में रक्दान शिविर का आयोजन क...

Bap News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी में बुधवार को संस्कृत भारती फलोदी के तत्वावधान में रक्दान शिविर का आयोजन किया गया।इस अवसर पर 20 कार्यकर्ताओं ने रक्त की कमी से जूझ रहे राजकीय ब्लड बैंक फलोदी में रक्तदान किया। 

यद्यपि फलोदी में रक्तदान के प्रति लोगों का उत्साह अत्यधिक रहता है। लेकिन अभी कोविड-19 के चलते अभी रक्त कोष में भारी रक्त की कमी हो रही है। संस्कृत भारती के कार्यकर्ताओं को जब इस बात का पता चला तब उन्होंने व्हाट्स एप्प समूह के माध्यम से स्वैच्छिक रक्तदान का आह्वान करके युवाओं को प्रेरित किया। इस अवसर पर  संस्कृत भारती जोधपुर जिला के पदाधिकारी डूंगरसिंह राजपुरोहित, पृथ्वीसिंह सिसोदिया,  व्याख्याता तेजपुरी गोस्वामी, सवाई सिंह राजपुरोहित, शैतानसिंह राजपुरोहित, अखिलेश गोस्वामी,  मोतीलाल, जगदीश रंगा, सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित, चेतन पालीवाल, देवी सिंह, भवानी सिंह, नरेन्द्र पंचारिया, बुलीदान सिंह, चन्द्रशेखर, नरेन्द्र कुमावत, नेहा राजपुरोहित, गायत्री राजपुरोहित आदि कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। रक्त कोष प्रभारी डॉ.सुनिता सोनी ने कहा कि अभी राजकीय चिकित्सालय फलोदी  रक्त की कमी से जूझ रहा था। आज के इस कार्यक्रम से आपातकाल में अच्छा सहयोग मिला है। सभी रक्तदाता नियमित रूप से रक्तदान करते रहे, जिससे गर्भवती महिलाओं,  थैलिसिमियासे पीड़ित बच्चों और आपातकाल में किसी के जीवन की रक्षा की जा सके। लेब टेक्निशियन सुरेश कुमार माली और कंवर लाल डोयल ने इस कार्य में तत्परता के साथ सेवायें दी। संस्कृत भारती द्वारा भविष्य में भी रक्तदान के लिये अधिकाधिक लोगों को प्रेरित किया जायेगा। 

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट



No comments