Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

लॉक डाउन में पालीवाल बंधु यूट्यूब के माध्यम से ऑन लाइन शिक्षा की जला रहे ज्योत

Bap New s:  इस समय पूरा विश्व कोरोना जैसी भंयकर त्रासदी से प्रभावित है। भात में भी काेरोना पूरी तरह से कहर बरपा रहा हैं। ऐसे में लॉक डाउन के...

Bap News: इस समय पूरा विश्व कोरोना जैसी भंयकर त्रासदी से प्रभावित है। भात में भी काेरोना पूरी तरह से कहर बरपा रहा हैं। ऐसे में लॉक डाउन के कारण सभी वर्गो का हित प्रभावित हो रहा हैं। विशेषकर स्कूल कॉलेजों के बंद होने से विद्यार्थी वर्ग की पढाई पूरी तरीके से ठप हो गई हैं। 

ऐसे में जालोड़ा निवासी दो पालीवाल बंधु सत्यनारायण व धीरज ने यूट्यूब के माध्यम से ऑन लाइन पढाई कराने का निश्चय किया। सत्यनारायण पालीवाल राउमावि स्वामी जी की ढाणी में हिंदी व्याख्याता पद पर अपनी सेवा दे रहे हैं। वहीं उनके छोटै भाई धीरज भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रहे हैं। सत्यनारायण इस समय ऑनलाइन स्टडी में हिंदी व्याकरण तथा धीरज भूगोल पढा रहे हैं। उनके यू टयूब चैनल के नाम धीरज पालीवाल हैं। 
चैनल पर जाने के लिए क्लिक करें :-   Dheeraj Paliwal 
पालीवाल ने बताया कि उन्हे यह प्रेरणा अपने पिता मनोहरलाल (प्राध्यापक) तथा चाचा भगवानाराम (अध्यापक) तथा अभिभावकों की उनके बच्चों की शिक्षा के प्रति चिंता से मिली। राज्य सरकार ने भी बच्चों की ऑन लाइन शिक्षा के लिए SMILE (स्माइल) प्रोग्राम शुरू किया हैं। राज्य सरकार के इन्ही प्रयासों के साथ पालीवाल बंधु भी कड़ी मेहनत से ऑन लाइन पढाई करा बच्चों का भविष्य सुधारने में जुटे हुए हैं। इस ऑन लाइन पढा़ई की अभिभावकों व बच्चों ने भी खूब सराहना की हैं। सत्यनारायण पालीवाल ने बातया कि इससे स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों के लिए भी बहुत फायदा होगा।   

No comments