Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

पदोन्नति में रोस्टर नियमों की पालना करने की मांग

Bap New s:  राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी सभाध्यक्ष रेंवतलाल  लीलावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री...

Bap News: राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी सभाध्यक्ष रेंवतलाल  लीलावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर विभागीय पदोन्नति में रोस्टर नियमों की पालना करवाने तथा आरक्षित वर्ग का बैकलॉग शीघ्र पूरा करने की मांग की है।
लीलावत ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी रोस्टर के संदर्भित आदेशों द्वारा शिक्षा विभाग में सभी कार्यालयों में समस्त कैडर के पदों पर आरक्षित वर्ग का कोटा निर्धारित करने तथा एससी- एसटी का बैकलॉग आंकलन हेतु रोस्टर रजिस्टर संधारित करने के आदेश प्रसारित कियेगये थे। परंतु शिक्षा विभाग के कार्यालयों में आज तक रोस्टर रजिस्टर का संधारण नही किया गया है।रोस्टर रजिस्टर के अभाव में बैकलॉग का निर्धारण करना असंभव है। विभाग द्वारा सत्र 2020-21 की समयबद्ध डीपीसी हेतु अस्थाई पात्रता सूची के साथ ही डीपीसी का समय चक्र जारी कर दिया है। रोस्टर रजिस्टर के संधारण व बैकलॉग के आंकलन के बिना की जा रही डीपीसी से बड़ी संख्या में आरक्षित वर्ग के पात्र अभ्यर्थी पदोन्नति लाभ से वंचित रह जायेंगे जो उनके वाजिब हितों पर कुठाराघात होगा।
ज्ञापन में शिक्षा विभाग में रोस्टर रजिस्टर का संधारण करने तथा वर्तमान बैकलॉग पूरा करने के उपरांत ही सामान्य डीपीसी की प्रक्रिया अमल में लाने का आग्रह किया गया।ज्ञापन की प्रति मुख्य सचिव को भी भिजवाई गई है। 

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments