Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

बावड़ी प्रकरण की निंदा, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही दलित उत्पीड़न की घटनाओं के विरोध में गुरुवार को डाॅ.अम्बेडकर नवयुवक मंडल शेखासर के पदाधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री तथा पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार शेखासर को सौंपा।इस अवसर डाॅ. अंबेडकर नवयुवक मंडल शेखासर के अध्यक्ष उम्मेदाराम, छात्र नेता गोपाल मेघवाल, समाज सेवी नकताराम मेघवाल, सतार खान, दीनाराम सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

नायब तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में फलोदी पुलिस थाने में बावड़ी कल्ला से संबंधित दलित अत्याचारों के सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करवाने, सभी नामजद आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने, हमले में प्रयुक्त वाहनों को जब्त करने तथा सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक मुआवजा देने एवं बावड़ी कला ग्राम पंचायत को दलित अत्याचार अत्याचार प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांगे प्रमुख है। 
शेखासर सरपंच श्रीमती गीता मेघवाल ने भी बावड़ी कला प्रकरण की कड़ी निंदा की है। उल्लेखनीय है कि बावड़ी कला ग्राम पंचायत में पिछ्ले एक माह से लगातार दलित समुदाय के लोगों के साथ मारपीट तथा जातिगत नाम से अपमानित करने की घटनायें घटित हो रही है। पीड़ित दलित परिवार शनिवार रात 9 बजे जब फलोदी थाने से अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाकर वापिस गांव जा रहा था तब जागरिया गांव के पास घात लगाकर बैठे दर्जनों लोगों ने दलित समुदाय के लोगों पर सामूहिक हमला कर मारपीट की तथा वाहनों को तोड़ दिया था। पिछले एक माह में बावड़ी कला गांव में दलित समुदाय पर अत्याचार की चार घटनायें घटित हो चुकी है।
फलाेदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिर्पोट

No comments