Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

निष्ठा व ईमानदारी के साथ करते रहे कार्य, ताकि बाप उपखंड क्षेत्र बना रहे कोरोना मुक्त - एसडीएम सिंह

Bap News:    कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव एवं राहत कार्यो की समीक्षा तथा आगामी कार्य योजना को लेकर शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह ...

Bap News:  कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव एवं राहत कार्यो की समीक्षा तथा आगामी कार्य योजना को लेकर शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह ने ग्राम विकास अधिकारियों, पटवारी, भू-अभिलेख अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उपखंड अधिकारी महावीर सिंह ने खुशी जताई कि राजस्थान संपर्क पोर्टल परिवाद में आई शिकायतो के समाधान में जिले में बाप उपखंड पहले स्थान पर है। 

आज तक कोई भी पोर्टल प्रकरण बकाया नहीं हैं। उन्होने उम्मीद जताई कि अब भी राजस्थान सम्पर्क पोर्टल परिवाद में आई शिकायत का निवारण समय पर कर दिया जाएगा। अभी बाहरी राज्यो के लोग बाप उपखण्ड़ क्षेत्र में काफी तादाद में आए है। प्रवासी बंधु किसी भी हालात में नजरों से बाहर नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रवासी बंधुओ को 28 दिन होम क्वारन्टीन करना है। प्रवासी लोग होम आइसोलेट है या नहीं इसकी जिम्मेवारी पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी की है। उन्होंने पटवारी व ग्राम विकास अधिकारियों से प्रवासी बंधुओ के घर घर जाकर विजिट कर एक प्रपत्र भरकर दो दिन में जमा करवाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि सभी इसे गम्भीरता से ले। उन्होेने खुशी जताते हुए कहा कि अब तक कार्य अच्छा चल रहा है। बाप उपखंड क्षेत्र अभी कोरोना मुक्त है। उन्होने सभी कार्मिको से कहा कि वे निष्ठा व ईमानदारी के साथ ऐसे ही कार्य करे, ताकि बाप उपखंड क्षेत्र कोरोना मुक्त ही बना रहे। बैठक में उपखंड अधिकारी ने बाप उपखंड क्षेत्र में शेष रहे बाहरी राज्यों के मजदूरों के खाने पीने की व्यवस्था के साथ उनका ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश दिए। 

  1. विकास अधिकारी धनदान देथा ने कहा कि अब समय महत्वपूर्ण हैं। प्रवासी बंधु बाप क्षेत्र में काफी तादाद में आए हैं। ऐसे में हमारी सतर्कता बहुत ही जरूरी हैं। टिड्डियां भी आसपास क्षेत्र में आ गई हैं। पीएम आवास के लिए घर घर जाकर जियो टैगिंग भी करनी है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनरेगा कार्य में श्रमिकों को नियोजित भी करना है। इनके साथ कोरोना को लेकर जिम्मेवारी भी पूर्ण करनी हैं। उन्होने कहा कि थकना नही है। डटे रहना है। कोरोना को हराना है, मानवता को बचाना है। 


तहसीलदार हुकमीचंद ने कहा कि प्रवासी लोग होम आईसोलेट के दौरान घर से बाहर नहीं निकले। पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी प्रतिदिन सुबह व शाम मॉनिटरिंग करे। उन्होने पटवारियों व ग्राम विकास अधिकारियों को सूचना तंत्र भी मजबूत करने को भी कहा।

No comments