Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

महाराष्ट्र के औंरगाबाद में दिल दहला देने वाला रेल हादसा, मालगाड़ी ने प्रवासी मजूदरों को कुचला, 16 मौत

Bap News: महाराष्ट्र के औंरगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। दिल दहला देने वाला यह हादसा सुबह 5....

Bap News: महाराष्ट्र के औंरगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से 16 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। दिल दहला देने वाला यह हादसा सुबह 5.30 बजे औंरगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास हुआ हैं। हादसे में कई मजदूर घायल भी बताए जा रहे हैं। कर्माड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर मध्यप्रदेश लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन ने सुबह सवा पांच बजे उन्हें कुचल दिया। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर माैजुद हैं। 




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘औंरगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा हैं’। पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा हैं। 




कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण देशभर में मजदूर फंस गए थे। कई जगह से हजारों की संख्या में मजदूर पैदल ही अपने गांव-घर की ओर निकल रहे थे। ऐसे में रात को रुकने के लिए सैकड़ों मजदूरों ने रेलवे ट्रैक का सहारा लिया।

बीते दिनों केंद्र सरकार की ओर से मजदूरों को उनके राज्य वापस भेजने की इजाजत दे दी गई थी। जिसके बाद राज्य सरकारों ने बसों की व्यवस्था कर अपने मजदूरों को बुलाया। इसके अलावा रेलवे की ओर से स्पेशल श्रमिक ट्रेन भी चलाई गई हैं, जो मजदूरों को उनके राज्य पहुंचा रही हैं।

लॉकडाउन का जब पहली बार ऐलान हुआ था, उसके बाद से ही लाखों की संख्या में मजदूर जहां पर थे, वहां फंस गए थे। खाने, रोजगार की चिंता में लिप्त मजदूर पैदल ही अपने गांवों की ओर चल दिए थे, इसके पहले भी रास्ते में हुए कुछ एक्सिडेंट में प्रवासी मजदूर अपनी जान बीते दिनों गंवा चुके हैं।




No comments