Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप क्षेत्र के आधा दर्जन गांवो में टिड्डियों का अटैक

Bap New s:    बाप क्षेत्र में एक बार फिर टिड्डियों का बहुत बड़ा दल पहुंच गया हैं। शुक्रवार को आधा दर्जन गांवो में टिड्डियों ने डेरा जमा लिया ...

Bap News:  बाप क्षेत्र में एक बार फिर टिड्डियों का बहुत बड़ा दल पहुंच गया हैं। शुक्रवार को आधा दर्जन गांवो में टिड्डियों ने डेरा जमा लिया था। भीषण गर्मी की दुपहरी में तेल लू के बीच भी टिड्डियों के दल उड़ते देखे गए। इस समय सिंचाई क्षेत्र को छोड़ कंही भी खेतो में फसल नहीं हैं।
ऐसे में टिड्डियां वनस्पतियों को चट कर रही हैं। खेजड़ी सहित कई पेड़ो को टिड्डियों ने चट कर लिया हैं। गुरूवार को देदासरी व कानासर क्षेत्र में टिड्डियों ने पड़ाव डाला था। सूचना मिलने के बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा अल सुबह देदासरी पंचायत में दो जगहों पर टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए छिड़काव किया गया। शुक्रवार को दिन चढ़ने के साथ ही रावरा, घटोर, अखाधना, शेखासर, कानासर, नुरे की भुर्ज, सांगुरी, खीरवा में टिड्डियां पहुंच गई थी। असंख्य टिड्डियों को देख किसानों को भी चिंता में डाला दिया हैं। बारानी खेती के किसानों ने बताया कि अगर टिड्डियां नियंत्रण में नही आई तो वे अंडे दे देगी। यह अंडे खरीफ की फसल के लिए काफी नुकसानदेह साबित होंगे। तहसीलदार हुकमीचंद ने बताया कि टिड्डी नियंत्रण दल टिड्डियों के बैठते ही पर स्प्रे करता हैं।