Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

टांका निर्माण का पत्थर लगा की जियो टैगिंग के बाद कागजो में बना दिया टांका

ग्राम पंचायत जांबा का मामला,  लाभार्थी ने की उपखंड अधिकारी तथा विकास अधिकारी से शिकायत 

ग्राम पंचायत जांबा का मामला, लाभार्थी ने की उपखंड अधिकारी तथा विकास अधिकारी से शिकायत 

Bap News:  नरेगा योजना के तहत खेत में टांका योजना के तहत स्वीकृत टांके व बकरी शेड निर्माण को कागजों में बना लाखो रूपये हड़पने की शिकायत पीड़ित लाभार्थी ने उपखंड अधिकारी व विकास अधिकारी से की हैं। 

शिकायत के बाद विकास अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांबा निवासी मांगीलाल ने बताया कि उसकी मांग बरजू देवी पत्नी दाणुराम विश्नोई की रहवासी ढाणी व खेत जांबा ढाणी में स्थित हैं। मनरेगा योजना के तहत उसके मां के नाम खेत में टांका व बकरी शेड स्वीकृत हुअा था। करीब एक साल पूर्व तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी ने दोनों कार्यो के निर्माण का शिलालेख लगाकार जीयो टैिगग कर ली। किंतु टांका व बकरी शेड निर्माण आज तक नहीं हुआ। शिलालेख आज भी वही लगा हुआ हैं। प्रशासनिक अधिकारियों को दिए
ज्ञापन मे आरोप लगाया कि ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच ने मिली भगत कर फर्जी मस्टरोल चलाकर उसके खेत में टांका निर्माण व बकरी शैड का निर्माण करवा कर 2.50 लख रूपये हड़प लिए। ज्ञापन में निष्पक्ष जांच करवा सरकारी राशि की रिकवरी करने व लाभार्थी को उक्त योजना का लाभ दिलाने तथा आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग की हैं।
सहायक अभिंयता, लेखा सहायक व जेटीओं को जांच दी हुई हैं। चुंकी सहायक अभियंता के पास तीन पंचायत समितियों का कार्य होने के वजह से उनके पास कार्य का दबाव हैं। इसलिए जांच में विलंब हो रहा हैं। शीघ्र ही जांच करवा आगे की कार्यवाही की जाएगी। 
धनदान देथा, विकास अधिकारी, पंचायत समिति बाप।

No comments