Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

विस्फोट में जान गंवाने वाले युवाओं के परिवारों को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग

Bap News:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत टेकरा के तीन युवकों की बुधवार देर रात को पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के मावा गांव में...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत टेकरा के तीन युवकों की बुधवार देर रात को पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के मावा गांव में बम विस्फोट में मौत के मामले में पीड़ित युवाओं के परिवारजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग को लेकर गुरुवार को सामाजिक न्याय केंद्र फलोदी के प्रभारी अशोक कुमार मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा जिला कलक्टर जोधपुर प्रकाश राजपुरोहित को पत्र भेजा है।

सीएम गहलोत तथा डीएम राजपुरोहित को भेजे पत्र में मेघवाल ने बताया की तीनों युवक ट्रेक्टर ट्राली में चारा लेकर टेकरा आ रहे थे। इसी दरम्यान रेत में दबे सेना का बम फटने से यह हादसा हुआ तथा टेकरा गांव के तीन युवा मगाराम, भूराराम तथा फगाराम मेघवाल की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों युवक बहुत ही गरीब परिवार से थे, तथा कृषि कार्य करके अपना जीवन यापन कर रहे थे। यह हादसा होने से उनके परिजनों पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके समक्ष जीवन यापन करने का संकट पैदा हो गया है। इसलिए तीनो युवकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से अतिशीघ्र दी जानी चाहिये। हादसे में जान गवाने वाले युवाओं में मगाराम तथा भूराराम विवाहित थे। उनके तीन-तीन छोटे बच्चे भी है। फगाराम अविवाहित था। गुरूवार को टेकरा गांव में लाॅकडाउन नियमों की पालना करते हुये मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।

अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट

No comments