Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

रावरा, राणेरी व धोलिया-बारू में ऊंट स्वास्थ्य जांच शिविर आयेाजित

Bap News:   पशु पालन विभाग द्वारा सोमवार को बाप क्षेत्र के ऊंट बाहुल्य गांवो में उरमूल ट्रस्ट के सहयोग से ऊंट स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयो...

Bap News:  पशु पालन विभाग द्वारा सोमवार को बाप क्षेत्र के ऊंट बाहुल्य गांवो में उरमूल ट्रस्ट के सहयोग से ऊंट स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया गया। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि रावरा, राणेरी तथा धोलिया-बारू में ऊंट स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए गए। शिविरो में 900 ऊंटो की दवाईयां पशुपालकों को दी गई। 
तीनो जगह आयोजित शिविर में आए करीब 200 ऊंटो के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हे टीके लगाए गए। चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश कुमार ने बताया इस समय ऊंटों में खुजली रोग हो रहा हैं। इस रोग से ऊंटो का स्वास्थ्य गिर जाता है। ज्यादा होने पर वह अपने ही शरीर को चबाने लग जाता है। समय पर उपचार नहीं मिलने पर कई बार ऊंट मर भी जाते हैं। चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश कुमार के साथ रावरा में पशुधन सहायक अनिल कुमार, राणेरी में में पशुधन सहायक पवन कुमार बेनिवाल तथा धोलिया- बारू में पशुधन सहायक आसुसिंह ने सहयोग किया। इस दौरान पूर्व सरपंच पहाड़सिंह रावरा तथा उरमूल ट्रस्ट के प्रोजेक्ट मैनेजर विनोद कुमार जांगिड़ भी मौजुद रहे।

No comments