Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कमांडो अशोक विश्नोई की उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

Bap News:    ग्रामीण पुलिस स्पेशल टीम कंमाडो अशोक विश्नोई की आज बुधवार को उसके गांव पैतृक गांव केलनसर में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की...

Bap News:  ग्रामीण पुलिस स्पेशल टीम कंमाडो अशोक विश्नोई की आज बुधवार को उसके गांव पैतृक गांव केलनसर में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। कंमोडे विश्नोई की पार्थिव देह आज दोपहर 12 बजे गांव पहुंची। पार्थिक देह घर में पहुंचते ही कोहराम मच गया। घर पर दादा दादी, माता-पिता व पत्नी व पुत्र भाई व ग्रामीणों ने गमगीन माहौल में अंतिम दर्शन कर श्रद्धाजंलि दी। इसके बाद ग्राम पंचायत कार्यालय केलनसर के सामने चौराहे के पास अंतिम संस्कार के लिए शव लाया गया। जवानों ने गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। कंमाडो के दोनो पुत्र सात वर्षीय पीयूष व चार वर्षीय कुलदीप ने अंतिम संस्कार की रश्म अदा की। इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, अशोक तेरा नाम रहेगा के साथ साथ जय जय के नारे लगाए। 

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीनाराण शर्मा, फलौदी वृत्ताधिकारी पारस सोनी, फलौदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, सीआई तेजकरण, भोजासर थानाधिकारी डॉ. मनोहर विश्नोई, चाखू थानाधिकारी अनिल कुमार चौधरी, बाप थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित, पुलिस थाना चाखू व भोजासर, पुलिस मित्र कालूराम सज्जनाणी, किशनाराम नैण, इमीलाल नैण, सत्यनारायण सोढा, सूबेदार हनुमानाराम, हुकमाराम, श्रीचंद, लक्ष्मणराम, कांस्टेबल जीवनराम, शैतानाराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजुद थे। 



थानाधिकारी के रिवॉल्वर से गोली चलने से हुई थी मौत
ग्रामीण पुलिस के कमांडो अशोक विश्नोई मंगलवार की अलसुबह तस्करों का पीछा करते हुए बिलाड़ा बर की तरफ निकले थे। इनके साथ बिलाड़ा, बोरूंदा की पुलिस भी साथ थी। तस्करों के साथ फायरिंग भी हुई। इसके बाद वापसी में उनकी गाड़ी रास्ते में पंचर हो गई। तब बर रोड पर बोरूंदा थानाधिकारी अपनी पिस्टल को चेक कर रहे थे। तब अचानक से ट्रिगर दब गया और गोली निकल गई। हादसे में कमांडो अशोक विश्नोई गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था। मगर जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।




कंमाडो को मिले शहीद का दर्जा
ग्रामीणों ने फलोदी विधायक व सरकार से कमाण्डो अशोक विश्नोई के घर तक सड़क मार्ग बनवाने की मांग की। फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा कि जल्द ही सड़क मार्ग के लिए सरकार से मांग करेंगे। उन्होने बताया कि आईजी नवज्योति गोगोई, पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ व जिला कलेक्टर से भी उन्होने दूरभाष पर बात करके मामले की पूर्ण निष्पक्ष जांच करवाने सहित परिवार को सरकारी लाभ देने की मांग की है। साथ ही मुख्यमंत्री से शहीद दर्जा दिलवाने सहित विशेष पैकेज की मांग भी करूंगा। नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अशोक विश्नोई को शहीद का दर्जा देने, विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की, जोधपुर पुलिस का एक दिन का वेतन, मृतक के आश्रित की अनुकम्पा नियुक्ति सहित अन्य मांग की है।



पुलिस लाइन में अर्पित की पुष्पांजलि
मंगलवार को हादसे में निधन के बाद आज कंमाडो विश्नोई को पुलिस लाइन में अंतिम विदाई दी गई। राजकीय सम्मान के साथ शव को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए रखा गया। पुलिस के आलाधिकारियों ने इस अवसर पर विश्नोई को गार्ड ऑफ ऑनर देकर पुष्पांजलि के साथ उनके शव पर पुष्प गुच्छ अर्पित कर सैल्यूट किया। शव को तिरंगे के साथ लाया गया। यहां पर अफसरों ने अंतिम विदाई के साथ शव को बाद में उनके पैतृक गांव केलनसर रवाना किया गया।


No comments