Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

अप्रैल माह में पहला सिलेंडर लेना अनिवार्य, तभी मिलेगी अगले माह की अग्रिम धनराशि

Bap News:  कोरोना वायरस जंग को हराने के लिए देश में लगे लॉकडाउन के समय पैसा न होने पर भी सरकार गरीबों के चूल्हे नहीं बुझने देगी। सरका...



Bap News: कोरोना वायरस जंग को हराने के लिए देश में लगे लॉकडाउन के समय पैसा न होने पर भी सरकार गरीबों के चूल्हे नहीं बुझने देगी। सरकार उज्जवला योजना के लाभार्थियों को तीन माह तक गैस सिलेंडर निशुल्क देगी। इसके लिए सरकार उपभोक्तओं के खातो में राशि जमा करवा रही हैं।  
श्री गुरूकृपा गैस एजेंसी लुणा के मैनेजर राजेश सारण ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खाते में निर्धारित धनराशि सरकार द्वारा भेजी जा चुकी है। केंद्र सरकार ने पूरी धनराशि इसीलिए भेजी हैं ताकि उज्ज्वला योजना के तहत गरीब गैस सिलेंडर ले सकें। यदि उज्जवला लाभार्थी अप्रैल महीने के एडवांस की धनराशि का प्रयोग करके अपना पहला सिलेंडर (रीफिल) ले लेते हैं, तो ही उनके खाते में मई माह में गैस सिलेंडर के लिए एडवांस भेजा जाएगा। जिससे वे अगले महीने का भी सिलेंडर ले सकें। यह क्रम अगले महीने अर्थात जून तक चलेगा। सारण ने सभी उज्जवला गैस उपभोक्ताओं से समय पर गैस सिलेंडर लेकर सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ उठाने का आग्रह किया हैं।
 (रिपोर्ट : पांचाराम घंटियाली)

No comments