Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

रात्रि में मजदूरों का परिवहन कर रहे दो मिनी ट्रकों को पुलिस ने किए जप्त, चालक गिरफ्तार

दोनो ट्रक में थे 54 श्रमिक, सभी श्रमिकों को किया शेल्टर होम में आइसोलेट Bap News:  बाहरी राज्यों के श्रमिक जंहा भी लॉक डाउन मंे अट...



दोनो ट्रक में थे 54 श्रमिक, सभी श्रमिकों को किया शेल्टर होम में आइसोलेट

Bap News: बाहरी राज्यों के श्रमिक जंहा भी लॉक डाउन मंे अटके हुए है, उनके रहने की व्यवस्था सरकार द्वारा शेल्टर होम खुलवाकर की हुई है। उनके रहने के साथ खाने पीने की व्यवस्था सरकारी स्तर के साथ भामाशाहों द्वारा की जा रही है, बावजूद इसके श्रमिक प्रशासन की आंखों में धुल झौंक कर यहां से जाने का प्रयास कर रहे है। बाप पुलिस ने बीती रात कार्यवाही करते हुए ऐसे दो मिनी ट्रक पकड़े जिसमें 54 श्रमिकों को यहां से रात्रि के अंधेरे में चोरी छुपे ले जाया जा रहा था। दोनो मिनी ट्रक सीज कर पुलिस ने चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच करवाने के बाद उन्हे शेल्टर होम में आइसोलेट कर दिया गया हैं।

थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन की अवहेलना करने वाले दो ट्रक चालकों के विरुद्ध धारा 188, 269 आईपीसी व धारा  51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत दर्ज प्रकरण दर्ज कर दोनो चालकों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोनो मिनी ट्रक भी जप्त कर लिए गए। थानाधिकारी राजपुरोहित ने बताया कि ट्रक चालक लोडिंग वाहन में मजदूरों को बैठाकर जैसलमेर से हरियाणा की तरफ जा रहे थे। खिदरत तिराहा पर बनी बाप पुलिस की चेकपोस्ट पर आने पर दोनों ट्रकों के अंदर सवारियां भरी मिली। इसमें एक मिनी ट्रक में 35 तथा दूसरे में 19 सवारियांं भरी हुई थी। ट्रक नंबर एचआर 57ए 7548 के चालक लक्ष्मण सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी सिकंदर पुरा, थाना सदर, जिला सिरसा (हरियाणा) तथा ट्रक नंबर एचआर 57 ए 9838 चालक सोनू उर्फ रूडाराम निवासी सिकंदरपुरा, थाना सदर, जिला सिरसा को गिरफ्तार कर लिया। मिनी ट्रकों में भरी सभी सवारियों का मेडिकल चेकअप व स्क्रीनिंग करवाई गई। इसके बाद शेल्टर होम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाप में रुकवाया गया हैं।


थानाधिकारी ने बताया कि हल्का क्षेत्र में पुलिस मित्र व एनसीसी कैडेट्स की भी सेवाएं ली जा रही हैं। जो पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आमजन को जागरूक करने लॉक डाउन की पूर्ण पालना कराने में सहयोग कर रहे हैं। एनसीसी कैडेट्स के हाथ में तख्तियां पकड़ा कर उस पर लिखा हुआ है कि " लोक डाउन का  उल्लंघन करने वाला स्वयं, परिवार, समाज व देश का दुश्मन है " इस प्रकार के नारे लिखकर लोगों को जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है।
--------------------------------------------

No comments